Sunday, September 29, 2024
Homeताजा खबरJodhpur News : राजस्थान के जोधपुर में 2 पक्षों में विवाद के...

Jodhpur News : राजस्थान के जोधपुर में 2 पक्षों में विवाद के बाद भड़की हिंसा,पथराव में 2 पुलिसकर्मी घायल,दुकान और ट्रैक्टर को लगाई आग,जानें ताजा अपडेट

जोधपुर, राजस्थान में जोधपुर के एक इलाके में हिंसा भड़कने पर पथराव में 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए, एक दुकान में आग लगा दी गई और 2 वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया.पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.जोधपुर पश्चिम के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार यादव ने बताया कि सूर सागर इलाके में राजाराम सर्किल के पास ईदगाह के पीछे की तरफ द्वार के निर्माण को लेकर शुक्रवार रात झड़प हुई.इलाके के लोग द्वार के निर्माण का विरोध कर रहे हैं.बीती रात तनाव बढ़ गया और कुछ लोगों ने पथराव किया, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

दुकान और ट्रैक्टर को लगाई आग

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,’एक दुकान और एक ट्रैक्टर को आग लगा दी गई और एक जीप में तोड़फोड़ की,पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को वहां से खदेड़ दिया और आंसू गैस के 4-5 गोले भी छोड़े.’

पुलिसबल को किया गया तैनात

शुक्रवार देर रात तक स्थिति पर काबू पा लिया गया, लेकिन इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शनिवार सुबह भी काफी संख्या में पुलिसकर्मी और ‘राजस्थान आर्म्ड कांस्टेबुलरी’ बल को इलाके में तैनात रखा गया.

दोनों पक्षों ने दर्ज कराई शिकायत

पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायतों के आधार पर 2 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं,पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.पुलिस संदिग्धों को पकड़ने के लिए इलाके में छापेमारी कर रही है.

द्वार बनाने का विरोध हुआ हिंसक

पुलिस के अनुसार, ईदगाह के पीछे की तरफ द्वार बनाने के लिए शुक्रवार शाम दीवार का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया. इसके बाद विरोध ने हिंसक रूप ले लिया और पथराव, आगजनी व तोड़फोड़ की गई.

पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया, कुछ लोगों ने सड़क किनारे मौजूद एक ट्रैक्टर में आग लगा दी और एक वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया.इसके अलावा, भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया.पुलिस ने दोनों समुदायों के मौजिज लोगों की मदद से कुछ समय के लिए स्थिति को नियंत्रित कर लिया था, लेकिन अचानक पथराव होने पर स्थिति फिर तनावपूर्ण हो गई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments