Thursday, September 19, 2024
Homeराजस्थान की खबरेंRajasthanनशे में घुत ASI ने हेलमेट पहने बिना वाहन चला रही महिला...

नशे में घुत ASI ने हेलमेट पहने बिना वाहन चला रही महिला का हाथ पकड़ा,स्कूटी को कई बार मारी टक्कर,अधिकारियों तक पहुंचा मामला तो पुलिस ने लिया एक्शन

जोधपुर, हेलमेट पहने बिना वाहन चला रही एक महिला को नशे की हालत में परेशान करने और धमकाने के आरोप में राजस्थान पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक (ASI) को निलंबित कर दिया गया है. जोधपुर में भास्कर सर्किल के पास ब्यूटी पार्लर संचालित करने वाली महिला को अधिकारी द्वारा परेशान किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद ASI को निलंबित किया गया.

पीड़िता ने पीटीआई को बताया कि घटना के तुरंत बाद उसने शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.यह घटना सोमवार रात को उस समय हुई जब निकिता जैन काम के बाद दोपहिया वाहन से घर जा रही थी.

पैसे देने से इनकार करने पर पकड़ा महिला का हाथ

जैन ने अपनी शिकायत में कहा कि एएसआई अमित मीना ने हेलमेट पहने बिना वाहन चलाने पर उसे भास्कर सर्किल के पास रोका और उससे कथित तौर पर 5,000 रुपये का जुर्माना मांगा.महिला ने कहा कि जब उसने पैसे देने से इनकार कर दिया और वहां से जाने की कोशिश की, तो अधिकारी ने उसका हाथ पकड़ लिया और उसे धमकाना शुरू कर दिया.शिकायत में कहा गया है कि इस बीच, कुछ लोग वहां एकत्र हो गए और निकिता जैन वहां से चली गई लेकिन कुछ ही देर बाद उसने देखा कि मीना अपनी मोटरसाइकिल से उसका पीछा कर रहा था.

ASI ने महिला के दोपहिया वाहन को कई बार मारी टक्कर

इसमें कहा गया है कि ASI ने महिला के दोपहिया वाहन को कई बार टक्कर मारी, जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया और वह गिर गई.जैन ने कहा कि इसके बाद उसने अपने परिवार के सदस्यों को इस बारे में तुरंत सूचित किया, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर पुलिस को इस घटना की सूचना दी.उसने कहा कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और कोई कार्रवाई किए बिना अधिकारी को अपने साथ ले गई.

पुलिस ने नहीं की मामले में कार्रवाई

पीड़िता ने पीटीआई से कहा कि उसने स्थानीय पुलिस थाने में मीना के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई, लेकिन कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई.उसने आरोप लगाया कि वह दो दिन तक पुलिस थाने के चक्कर लगाती रही, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई.शिकायतकर्ता ने बताया कि पुलिस ने एएसआई के खिलाफ कार्रवाई तभी की, जब वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी मिली.

ASI को किया गया निलंबित

पुलिस ने बताया कि पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) (मुख्यालय) शरद चौधरी ने बुधवार को एक आदेश जारी कर एएसआई मीना को तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन में भेज दिया.उन्होंने बताया कि अधिकारी को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया और उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.

ASI के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज

थाना प्रभारी (रातानाडा) प्रदीप डांगा ने बताया कि एएसआई मीना के खिलाफ बुधवार को विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और एक उपनिरीक्षक को मामले की जांच की जिम्मेदारी दी गई है.डांगा ने बताया कि बुधवार को जब मीना को रातानाडा थाने में बुलाया गया, वह उस समय भी कथित तौर पर नशे में धुत था.उन्होंने बताया कि चिकित्सकीय जांच में पुष्टि हुई है कि आरोपी शराब के नशे में था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments