Sunday, September 29, 2024
Homeजम्मू-कश्मीरEncounter with Terrorism : राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ में दो कैप्टन...

Encounter with Terrorism : राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ में दो कैप्टन सहित 4 जवान शहीद

राजौरी/जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बुधवार को आतंकवादियों एवं सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सेना के कैप्टन स्तर के दो अधिकारी समेत 4 जवान शहीद हो गए। वहीं एक अन्‍य घायल जवान की हालत नाजुक बनी हुई है। उसे उधमपुर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। शहीद अधिकारियों की पार्थिव देह जंगल से बाहर लाई जा चुकी हैं। जम्‍मू के आईजी आनंद जैन ने बताया कि राजौरी के कालाकोट इलाके में थाना धर्मसाल के सोलकी गांव के बाजी माल इलाके में कम से कम दो आतंकवादियों के होने की सूचना थी। इस इलाके में विशेष सूचना पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया था।

NEW DELHI: J&K-RAJOURI-ENCOUNTER. PTI GRAPHICS. (PTI11_22_2023_001010001B)

मुठभेड़ में दो कैप्‍टन और दो जवानों के शहीद होने के बाद से गांव में मातम का माहौल है और सेना ने जंगल के उस इलाके को चारों ओर से घेर लिया है, जहां से फायरिंग हो रही है। जैश और पीएएफएफ के कुछ अलग-अलग समूह हैं जिन्हें बाजीमल क्षेत्र के पास गुलाबगढ़ वन क्षेत्रों में घेर लिया गया है। यह एक पुराना समूह है जिसे शुरुआत में 5 अक्टूबर को भी देखा गया था, जिसके बाद शुरुआती गोलीबारी हुई, उसके बाद ऑपरेशन जारी है। सेना और पुलिस के अफसर मौके पर मौजूद हैं।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि इलाके में सक्रिय आतंकवादियों का पता लगाने के लिए रविवार से ही घेराबंदी एवं तलाशी अभियान जारी है। एक ग्रामीण ने बताया कि अभियान के कारण हमें घर पर ही रहने और बाहर न निकलने के लिए कहा गया था। हमारे बच्चे घर पर ही रहे और स्कूल नहीं गए। गांव के नजदीक वन क्षेत्र में मुठभेड़ जारी है। अधिकारियों ने कहा कि बाजीमाल में मुठभेड़ स्थल पर घेरे गए दोनों आतंकवादी विदेशी नागरिक हैं और रविवार से इलाके में घूम रहे थे। उन्होंने कहा कि आतंकियों ने एक उपासना स्थल पर भी शरण ली थी।

कश्‍मीर पुलिस और सेना के जवानों ने इलाके को घेरा

इलाके की घेराबंदी में कश्‍मीर पुलिस और भारतीय सेना के कई जवान तैनात हैं। उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने पूरे इलाके को घेर कर रखा है। जंगल का इलाका होने के कारण यहां आतंकियों का ठिकाना पता करने और उन तक पहुंचने में दिक्‍कत हो रही है। हालांकि उनके ठिकाने को जानने के लिए अन्‍य तरीके भी अपनाए गए हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि जंगल में दो से तीन आतंकी मौजूद हैं जो किसी स्थानीय निवासी के घर आए और वहां उन्‍होंने खाना खाया। बीते 4 दिनों से सेना और पुलिस इलाके में छानबीन में जुटी हुई थी। इसके बाद मंगलवार को घेराबंदी करते हुए सेना और पुलिस ने कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। यहां बुधवार सुबह से मुठभेड़ जारी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments