Saturday, September 21, 2024
Homeजम्मू-कश्मीरJ&K Election: BJP ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 29 और...

J&K Election: BJP ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 29 और उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी, देखें किसे कहां से मिला टिकट

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को 29 और उम्मीदवारों की सूची जारी की. इसके साथ ही पार्टी अब तक 45 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. भाजपा ने देवेंद्र सिंह राणा को नगरोटा विधानसभा सीट से और सतीश शर्मा को बिलावर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. बिलावर का प्रतिनिधित्व 2014 में हुए आखिरी विधानसभा चुनाव में पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने किया था.

वैष्णो देवी सीट के प्रत्याशी में किया बदलाव

पार्टी ने सोमवार को जारी की सूची में एक बदलाव किया है. उसने श्री माता वैष्णो देवी सीट से रोहित दुबे के स्थान पर बलदेव राज शर्मा को मैदान में उतारा है. बाकी प्रत्याशियों में कोई बदलाव नहीं है. भाजपा की ताजा सूची में दूसरे चरण के चुनाव के लिए 10 उम्मीदवार और तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवार हैं.

नौशेरा के लिए नहीं उतारा कोई उम्मीदवार

भाजपा ने अभी तक नौशेरा के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है जिसका प्रतिनिधित्व 2014 में उसके मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने किया था.उसने गांधीनगर से भी कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है जहां से पिछले चुनाव में उसके वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता निर्वाचित हुए थे.केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 3 चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को चुनाव होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments