Saturday, June 29, 2024
Homeताजा खबरHaryana Political Crisis : दुष्यंत चौटाला ने लिखा राज्यपाल को पत्र, तत्काल...

Haryana Political Crisis : दुष्यंत चौटाला ने लिखा राज्यपाल को पत्र, तत्काल फ्लोर टेस्ट कराने की मांग,जानिए पत्र में क्या-क्या लिखा ?

चंडीगढ़, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर कहा है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के पास अब बहुमत नहीं है जिसके मद्देनजर तत्काल शक्ति परीक्षण कराया जाना चाहिए. हरियाणा में 3 निर्दलीय विधायकों ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से समर्थन वापस ले लिया था और घोषणा की थी कि वे कांग्रेस का समर्थन करेंगे.इसके साथ ही नायब सिंह सैनी सरकार राज्य विधानसभा में अल्पमत में आ गई.

दुष्यंत चौटाला ने की फ्लोर टेस्ट की मांग

पूर्व उपमुख्यमंत्री और जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा,”यह स्पष्ट है कि हरियाणा में भाजपा सरकार के पास अब बहुमत नहीं है.चौटाला ने अपने पत्र में राज्यपाल से उचित प्राधिकारी को तुरंत शक्ति परीक्षण कराने का निर्देश देने का आग्रह किया.

जजपा ने कही थी ये बात

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व सहयोगी जजपा ने 3 निर्दलीय विधायकों के हरियाणा सरकार से समर्थन वापस लेने के एक दिन बाद बुधवार को कहा था कि अगर कांग्रेस राज्य में भाजपा सरकार को गिराने का प्रयास करती है तो वह उसकी मदद करने के लिए तैयार है.

भाजपा ने किसी तरह के संकट से किया इनकार

बहरहाल, मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि उनकी सरकार किसी संकट में नहीं है.भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी दावा किया कि कई विधायक भाजपा के संपर्क में हैं और चिंता की कोई बात नहीं है.”

तीन विधायकों ने लिया था समर्थन वापस

निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान (दादरी), रणधीर सिंह गोलन (पुंडरी) और धर्मपाल गोंदर (नीलोखेड़ी) ने मंगलवार को भाजपा सरकार से समर्थन वापस ले लिया और घोषणा की कि वे कांग्रेस का समर्थन करेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments