Saturday, July 6, 2024
HomeजयपुरJaipur Railway Vacancy : जयपुर रेलवे में निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन…

Jaipur Railway Vacancy : जयपुर रेलवे में निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन…

जयपुर। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के अच्छी खबर है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने जयपुर रेलवे में वैकेंसी निकली है। जिसके तहत खेल कोटा में 54 पदों पर भर्तियां की जाएगी। जिसमें शामिल होने के लिए उम्मीदवार 15 अक्टूबर तक रेलवे की official website – rrcjapur.in पर जाकर Online Apply कर सकते है। भर्ती प्रक्रिया में Select होने पर Candidate को हर महीने 25 हजार 500 रुपए से लेकर 81 हजार 100 रुपए तक Salary दी जाएगी।

आपको बता दें भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का Selection WrittenTest और Physical Test , Sports Achievement की जांच और स्पोर्ट्स ट्रायल (Sports Trial) में Performance के आधार पर किया जाएगा। फिर Merit के आधार पर Final Posting दी जाएगी। हालांकि फाइनल पोस्टिंग (Final Posting) से पहले उम्मीदवारों के Document Verify किए जाएंगे। पात्र उम्मीदवारों को ही Posting मिल सकेगी।

बता दें वो ही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे जो 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हो। जबकि अधिकतम उम्र 25 वर्ष तय की गई है। फीस की बात करें तो सामान्य और अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों से 500 रुपये फीस ली जाएगी जिसमें से 400 रुपये ट्रायल परीक्षण में उपस्थित होने पर वापस कर दिए जाएंगे। SC/ST/महिला अल्पसंख्यक और pwbd कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा। यदि उम्मीदवार Trial के लिए उपस्थित होते हैं तो उन्हें पूरी फीस वापस कर दी जाएगी।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments