Monday, July 1, 2024
Homeराजस्थान की खबरेंRajasthanHijab Controversy : जयपुर में भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य के खिलाफ सड़कों...

Hijab Controversy : जयपुर में भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य के खिलाफ सड़कों पर उतरी मुस्लिम छात्राएं, बोलीं- विधायक ने हमारे हिजाब को लेकर बातें कीं, धार्मिक नारे लगवाए, यह हमें कतई मंजूर नहीं है

जयपुर। राजधानी जयपुर में हवामहल से भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने सरकारी स्कूल में हिजाब पहनकर आने वाली छात्राओं पर सवाल खड़े किए हैं। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि कल को हिन्दू बच्चे भी लहंगा-चुन्नी या अलग-अलग रंग-बिरंगी पौशाकों में स्कूल आएंगे तो ये कैसे चलेगा? कर्नाटक के बाद राजस्थान में भाजपा विधायक के हिजाब पर टिप्पणी और धार्मिक नारों से अब बखेड़ा हो गया है। विधायक के इस एक्शन के बाद मुस्लिम समुदाय की छात्राओं और उनके परिजनों ने मोर्चा खोल दिया है। सबने सोमवार को शहर सुभाष चौक थाने का घेराव किया और वहां विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। माहौल को भांपकर पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पहुंचे और लोगों को शांत किया। क्षेत्र में कोई बवाल नहीं हो पाए इसके लिए अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया। छात्राओं ने आरोप लगाए कि विधायक ने हमारे हिजाब को लेकर बातें की। हमसे धार्मिक नारे लगवाए, जो हमें कतई मंजूर नहीं है।

जानकारी के अनुसार मामला जयपुर के गंगापोल इलाके में स्थित सरकारी स्कूल से जुड़ा है। छात्राओं ने बताया कि स्कूल के वार्षिक समारोह में स्थानीय विधायक बालमुकुंद आचार्य को बुलाया गया। यहां आकर उन्होंने धर्म विरोधी आचरण किया। शिक्षा के मंदिर में हिंदू-मुसलमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम लोगों ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। इस दौरान छात्राओं के साथ उनके परिजन भी बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरे और विधायक के खिलाफ आवाज बुलंद की। छात्राओं ने कहा कि जब तक एफआईआर दर्ज नहीं होगी, तब तक हम लोग यहां से जाने वाले नहीं।

विधायक बोले, स्कूल सब बच्चाें के लिए समान तो सब एक जैसे आएं

हवामहल विधायक बालमुकुंदा आचार्य ने बताया कि राम मेरे भगवान हैं, मेरे आदर्श हैं। मैं हर काम की शुरुआत उनके नाम से करता हूं। इस पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने विद्यालय की प्रिंसिपल से पूछा था क्या यहां दो तरह की ड्रेसकोड है क्या? बकौल विधायक मुझे वहां दो तरह का माहौल नजर आया, हिजाब में और बिना हिजाब के।

बच्चों को स्कूल के ड्रेसकॉड के हिसाब से आना चाहिए

विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि सरकारी स्कूल का एक तय ड्रेसकॉड होता है। वैसे ही बच्चों को आना चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चियों को भारत माता की जय बोलने को कहा गया। क्या ये गलत है? क्या सरस्वती मां की जय बोलना गलत है? बच्चों को स्कूल के ड्रेसकॉड के हिसाब से आना चाहिए।

यह है पूरा मामला

जयपुर के स्कूल के अंदर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जहां हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य द्वारा हिजाब को लेकर टिप्पणी के बाद मुस्लिम छात्राओं का विरोध शुरू हुआ है। विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बाबा बालमुकुंद आचार्य ने भारत माता की जय और सरस्वती माता की जय के नारे लगाए थे। इसी दौरान कुछ छात्राओं द्वारा नारा नहीं लगाए जाने पर बालमुकुंद आचार्य ने नाराजगी जाहिर करते हुए हिजाब पर टिप्पणी कर डाली। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments