Saturday, July 6, 2024
HomeCrime Newsराजस्थान में आईएएस के घर एसीबी का छापा, जयपुर और सीकर में...

राजस्थान में आईएएस के घर एसीबी का छापा, जयपुर और सीकर में खंगाल रहे आय से अधिक सम्पत्ति को

जयपुर। राजस्थान में छापों की कार्रवाई थमने का नाम नहीं ले रही है। कभी केन्द्र की तो कभी राज्य की जांच एजेंसियां लगातार बेनामी सम्पत्ति और आय से अधिक धन के साथ काली कमाई को खंगालने में लगी है। ऐसी ही एक बड़ी कार्रवाई शुक्रवार को जयपुर और सीकर में भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के वरिष्ठ अफसर मेघराज सिंह रतनू के घर पर की गई। वे अभी सहकारिता विभाग में रजिस्ट्रार हैं। उनके जयपुर में जगतपुरा स्थित घर पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूराे (एसीबी) की टीम ने छापा मारा। रतनू के एनआरआई कॉलोनी स्थित आवास के अलावा एसीबी की एक टीम उनके ऑफिस में भी पहुंची। एसीबी को आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। जयपुर सहित आईएएस रतनू के ससुर डॉ. रिछपाल रतनू के घर लक्ष्मणगढ़ में भी एसीबी की टीम पहुंची।

मेघराज सिंह रतनू के खिलाफ एसीबी को कुछ समय पहले शिकायत मिली थी। इस शिकायत के आधार पर एसीबी ने जांच की, लेकिन एसीबी रतनू को ट्रैप नहीं कर सकी। एसीबी ने अफसर की संपत्ति की जांच की तो उन्हें कई बेनामी सम्पत्ति की जानकारी मिली। इसके बाद उनके और रिश्तेदारों के घर छापा मारा गया। जयपुर, सीकर के अलावा हनुमागढ़ में एक परिचित और जयपुर में एक और रिश्तेदार के यहां भी एसीबी की टीम पहुंची है।

रतनू प्रमोटी आईएएस हैं। वे नेशनल हेल्थ मिशन के एडिशनल मिशन डायरेक्टर भी रह चुके हैं। इसके अलावा हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट में कमिश्नर भी थे। 2019 में जोधपुर डवलपमेंट अथॉरिटी के कमिश्नर रहते हुए उन्हें एपीओ किया गया था। इसके बाद 2021 में उन्हें हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट में पदस्थ किया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments