Wednesday, July 3, 2024
Homeदिल्लीISRO प्रमुख एस सोमनाथ ने किए तिरुवनंतपुरम में भगवान के दर्शन, कहा-...

ISRO प्रमुख एस सोमनाथ ने किए तिरुवनंतपुरम में भगवान के दर्शन, कहा- विज्ञान और आध्यात्मिकता दोनों की खोज करना मेरे जीवन की यात्रा का एक हिस्सा.

तिरुवनंतपुरम। रविवार को इसरो प्रमुख एस सोमनाथ ने भद्रकाली मंदिर के दर्शन किए. मंदिर में दर्शन करने के बाद एस सोमनाथ ने उन्होंने अपने सफर को लेकर कहा कि मैं एक खोजकर्ता (एक्सप्लोरर) हूं. मैं चंद्रमा का अन्वेषण करता हूं. उन्होंने कहा कि विज्ञान और आध्यात्मिकता दोनों की खोज करना मेरे जीवन की यात्रा का एक हिस्सा है.

इसरो प्रमुख ने कहा कि मैं कई मंदिरों में जाता हूं और कई धर्मग्रंथ पढ़ता हूं. मेरी कोशिश रहती है कि अपने अस्तित्व के बारे में जानें. उन्होंने कहा कि यह हमारे कल्चर का पार्ट है. मैं विज्ञान पर भी काम करता हूं और साथ ही मन की शांति के लिए मंदिरों में भी जाता हूं. इसरो प्रमुख ने कहा कि चंद्रयान-3 के लैंडर और रोवर दोनों ठीक स्थिति में हैं और ठीक काम कर रहे हैं. 

इसरो प्रमुख सोमनाथ केरल के रहने वाले हैं. एस सोमनाथ ने तिरुवनन्तपुरम के भद्रकाली मंदिर में दर्शन और पूजा की . इसके बाद सोमनाथ में खुद को खोजकर्ता करार देते हुए कहा कि मैं विज्ञान और आध्यात्मिकता दोनों का पता लगाता हूं. यह मेरे जीवन की यात्रा का एक हिस्सा है. इसलिए मैं कई मंदिरों में जाता हूं और मैंने कई धर्मग्रंथ पढ़े हैं. इसलिए मैं अपने अस्तित्व का पता लगाने के लिए खोजबीन करता रहता हूं. यह एक यात्रा है. इसरो चीफ ने कहा कि चंद्रयान 3 अच्छे से काम कर रहा है. सबकुल बिल्कुल ठीक है. चंद्रयान 3 का लैंडर विक्रम और रोवर दोनों पूरी तरह से हेल्दी (अच्छे) हैं. इसमें लगे सभी पांच उपकरण ऑन है. इससे हमें काफी अच्छा डाटा भी मिल रहा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments