Monday, July 1, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024: Sunrisers Hyderabad ने Pat Cummins को बनाया कप्तान,आखिर एडेन मार्करम...

IPL 2024: Sunrisers Hyderabad ने Pat Cummins को बनाया कप्तान,आखिर एडेन मार्करम से क्यों छिनी कप्तानी ?

हैदराबाद,ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस 22 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व करेंगे.फ्रेंचाइजी ने सोमवार को यह घोषणा की. सनराइजर्स ने पिछले साल दिसंबर में हुई IPL नीलामी में इस 30 वर्षीय तेज गेंदबाज को 20.50 करोड़ रुपए में खरीदा था. वह IPL नीलामी में सर्वाधिक कीमत पर बिकने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं.

कमिंस दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम की जगह लेंगे जिन्होंने 2023 के सत्र में टीम की अगुवाई की थी.सनराइजर्स ने कमिंस की तस्वीर के साथ सोशल मीडिया पर लिखा,”हमारे नए कप्तान पैट कमिंस.”कमिंस इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की तरफ से आईपीएल में खेल चुके हैं.

एडेन मार्करम से क्यों छिनी कप्तानी

एडेन मार्करम का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इतना भी खराब नहीं रहा है.SA20 में फ्रैंचाइजी की ही मालिकाना हक वाली टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप की कप्तानी करते हुए एडेन मार्करम ने लगातार दो टाइटल दिलाए हैं.लेकिन साल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के खराब प्रदर्शन और पैट कमिंस के असाधारण नेतृत्व कौशल के चलते उन्हें बदलाव के लिए प्रेरित कर ही दिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments