Sunday, September 29, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024 , RCB Vs RR :कल राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी रॉयल...

IPL 2024 , RCB Vs RR :कल राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू,कैसा रहेगा पिच का मिजाज,जानें मैच से जुड़ी सारी अपडेट

जयपुर, खराब फॉर्म से जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और शानदार प्रदर्शन कर रही राजस्थान रॉयल्स दोनों को शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में अपने शीर्षक्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी .RCB फिलहाल 10 टीमों में 8वें स्थान पर है जिससे पता चलता है की उसका प्रदर्शन कितना खराब है है.वहीं रॉयल्स दूसरे स्थान पर है लेकिन उसके शीर्षक्रम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है .

RCB के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने किया निराश

RCB के पास शीर्षक्रम में कप्तान फाफ डु प्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार जैसे शानदार आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन कोई भी एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका .स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 2 अर्धशतक समेत 203 रन बनाकर आरेंज कैप हासिल कर चुके हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला .पाटीदार ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 29 रन बनाये लेकिन उनसे इससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच RCB के घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम से मिलती जुलती है जिस पर बल्लेबाजों को शॉट्स खेलने में आसानी होगी.

RR की बैटिंग संजू सैमसन और रियान पराग पर निर्भर

दूसरी ओर रॉयल्स के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अच्छा फॉर्म लेकर IPL में आए थे लेकिन 3 मैचों में 39 रन ही बना सके हैं.जोस बटलर की भी यही कहानी है.इंग्लैंड के टी20 कप्तान ने 3 मैचों में 35 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 85 का रहा है.रॉयल्स की बल्लेबाजी की धुरी कप्तान संजू सैमसन (109 रन) और रियान पराग (181 रन) रहे हैं. दोनों को दूसरे बल्लेबाजों से भी सहयोग की जरूरत होगी.

गेंदबाजी में राजस्थान का पलड़ा भारी

गेंदबाजी में राजस्थान का पलड़ा भारी है जिसके पास तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और नांद्रे बर्गर के अलावा अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल है.ये तीनों मिलकर 16 विकेट ले चुके हैं .अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने हालांकि 3 मैचों में एक ही विकेट लिया है.

RCB के गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज महंगे साबित हुए हैं जिन्होंने 10 से ऊपर की औसत से रन दिये हैं.अलजारी जोसेफ और रीसे टॉपली भी चल नहीं सके हैं

दोनों की टीमें इस प्रकार हैं

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप। मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), आबिद मुश्ताक, अवेश खान, ध्रुव जुरेल, डोनोवन फरेरा, जोस बटलर, कुलदीप सेन, कुणाल सिंह राठौड़, नंद्रे बर्गर, नवदीप सैनी, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग, संदीप शर्मा, शिमरोन हेटमायर, शुभम दुबे, रोवमैन पॉवेल, टॉम कोहलर-कैडमोर, ट्रेंट बोल्ट, यशस्वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल और तनुष कोटियान।

मैच का समय: शाम 7.30 बजे होगा शुरू

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments