Monday, October 7, 2024
Homeखेल-हेल्थIndia's Tour of Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का...

India’s Tour of Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी,जानें कहां होगा पहला टेस्ट,देखें डिटेल्स

मेलबर्न, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के आखिर में होने वाली 5 टेस्ट मैचों की बहुप्रतीक्षित श्रृंखला का पहला मैच पर्थ में खेला जाएगा.‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार इस श्रृंखला के बाकी मैच एडिलेड, ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे.रिपोर्ट में कहा गया है,‘‘एडिलेड दूसरे टेस्ट मैच जबकि ब्रिस्बेन तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा.बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच हर बार की तरह मेलबर्न में होगा जबकि नए साल पर दोनों टीम सिडनी में अंतिम मैच खेलेंगे.एडिलेड में खेले जाने वाला दूसरा मैच दिन रात्रि का होगा.

आपको बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक अगले सत्र का कार्यक्रम जारी नहीं किया है लेकिन वह इस महीने के आखिर तक अंतिम घोषणा कर सकता है.भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत इस साल नवंबर में हो सकती है. यह 1991-92 के बाद पहला अवसर होगा जबकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट मैच की श्रृंखला खेलेगी.इससे पहले 1991-92 में भारतीय टीम को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था.

भारत ने जब 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन से जीता था. वहीं इन दोनों देश के बीच 2020-21 में खेली गई श्रृंखला से पहले पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ ने पर्थ को एक भी मैच की मेजबानी नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments