Friday, September 6, 2024
HomeSarkari NaukariIndian Navy Jobs 2024: 10वीं पास के लिए इंडियन नेवी में नौकरी...

Indian Navy Jobs 2024: 10वीं पास के लिए इंडियन नेवी में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर,इन पदों पर निकली भर्ती,जानें लास्ट डेट,योग्यता सहित तमाम डिटेल्स

इंडियन नेवी में नौकरी करने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका,भारतीय नौसेना ने कई पदों पर भर्तियां निकाली है.इस भर्ती के तहत चार्जमैन,सांइटिफिक असिस्टेंट,ड्रॉफ्टसमैन,फायरमैन,कुक समेत कुल 747 पदों पर भर्ती की जाएगी,इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in.पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

आवेदन करने की अंतिम तिथि

इंडियन नेवी की इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 अगस्त 2024 तय की गई है.इस तारीख के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे,इसलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं लास्ट डेट से पहले आवेदन करें.

भर्ती में पदों का विवरण

इंडियन नेवी की इस भर्ती के माध्यम से कुल 741 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें चार्जमैन के 29 पद हैं, साइंटिफिक असिस्टेंट के 4 पद हैं, ड्राफ्ट्समैन कंस्ट्रक्शन के 2 पद हैं, फायरमैन के 444 पद हैं, फायर इंजन ड्राइवर के 58 पद हैं, ट्रेड्समैन मेट के 161 पद हैं, पेस्ट कंट्रोल वर्कर के 18 पद हैं, कुक के 9 पद हैं और मल्टीटास्किंग स्टाफ के 16 पद हैं.

भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इंडियन नेवी की इस भर्ती के लिए कैंडिडेट को किसी भी पद के अनुसार 10वीं के साथ ITI/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ इंजीनियरिंग डिप्लोमा/ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

इंडियन नेवी की इस भर्ती के लिए आयु सीमा

भारतीय नौसेना में इन पदों पर भर्ती के लिए आयु 18 साल से 25/27/30 साल के बीच होनी चाहिए.हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

इंडियन नेवी की भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल,OBC और EWS कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 295 रुपये शुल्क देना होगा.SC,ST कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों को शुल्क नहीं देना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments