Monday, July 1, 2024
HomeSarkari NaukariCoast Guard Bharti 2024: इंडियन कोस्ट गार्ड में 10वीं और 12वीं पास...

Coast Guard Bharti 2024: इंडियन कोस्ट गार्ड में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी,ऐसे करें आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड ने नाविक और यांत्रिक पदों पर भर्ती निकाली है.इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 जून 2024 से चल रही है.इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल साइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.इस भर्ती के माध्यम से कुल 320 पदों को भरा जाएगा.

भर्ती की लास्ट डेट

इंडियन कोस्ट गार्ड की इस भर्ती में आवेदन करने की लास्ट डेट 3 जुलाई 2024 है.इस तारीख के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.इसलिए जो भी कैंडिडेट आवेदन करना चाहते हैं तुरंत करें.

इंडियन कोस्ट गार्ड की भर्ती में पदों का ब्योरा

नाविक (जनरल ड्यूटी)-260 पद

यांत्रिक -60 पद

इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

नाविक(जनरल ड्यूटी)-इस पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स और मैथ्य सबजेक्ट के साथ 12वीं पास होना चाहिए. वहीं यांत्रिक पदों पर आवेदन के लिए 10वीं एवं इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/ टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.

इंडियन कोस्ट गार्ड की भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 22 वर्ष होनी चाहिए .वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है.ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट या जॉब नोटिफिकेशन देखें.

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 300 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा.वहीं SC और ST उम्मीदवारों का आवेदन फ्री होगा.

कैसे होगा चयन ?

इंडियन कोस्ट गार्ड की इस भर्ती में चयन कंप्यूटर आधारित एग्जाम.डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन,मेडिकल आदि चरण के आधार पर किया जाएगा,ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट या जॉब नोटिफिकेशन देखें.

Notification : https://joinindiancoastguard.cdac.in/cgept/assets/img/news/CGEPT01-2025adv.pdf

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments