Friday, September 20, 2024
Homeखेल-हेल्थभारत बनाम श्रीलंका पहला ODI रहा टाई, रोहित शर्मा की मेहनत पर...

भारत बनाम श्रीलंका पहला ODI रहा टाई, रोहित शर्मा की मेहनत पर फिरा पानी, टीम इंडिया ने 41 रन पर गंवाए अंतिम 5 विकेट

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेला गया वनडे सीरीज का पहला मैच टाई हो गया है। श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए भारत को 230 रन का टारगेट दिया। श्रीलंका ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 230 रन बनाए। इस दौरान दुनिथ वेल्लालग ने 67 रनों की शानदार पारी खेली। पथुम निसंका ने 56 रन बनाए। इस दौरान भारत की ओर से बॉलिंग करते हुए अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए।

भारत ने श्रीलंका के दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए 47.5 ओवरों में ऑल आउट होने तक 230 रन बनाए। भारत को जीत के लिए जब 15 गेंदों में सिर्फ एक रन की जरूरत थी तब शिवम दुबे आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए अर्शदीप सिंह आए और पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। रोहित शर्मा ने 58 रनों की पारी खेली। केएल राहुल 31 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर ने 33 रन बनाए। विराट कोहली 24 रन बनाकर आउट हुए। शिवम दुबे ने 25 रनों का योगदान दिया।

नहीं हुआ सुपर ओवर

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में सुपर ओवर न होने के पीछे के कारण के बारे में हर कोई जानना चाह रहा है, तो आइए इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी देते हैं। दरअसल कोई भी मुकाबला अगर टाई पर खत्म होता है तो, उस मुकाबले में रिजल्ट किसी एक टीम के पक्ष में करने के लिए सुपर ओवर का आयोजन किया जाता है। ऐसा ही कुछ पिछले टी20 मुकाबले में देखने को मिला था। जब भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मैच टाई हो गया था और टीम इंडिया ने फिर सुपर ओवर में उस मुकाबले को अपने नाम किया था, लेकिन वनडे मैच के बाद ऐसा देखने को नहीं मिला। दरअसल इसके पीछे का कारण यह है कि किसी भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सुपर ओवर का आयोजन नहीं किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments