Thursday, September 19, 2024
HomeSarkari NaukariIndia Post GDS Recruitment 2024 : डाक विभाग में 10वीं पास के...

India Post GDS Recruitment 2024 : डाक विभाग में 10वीं पास के लिए निकली बंपर नौकरी,आज से करें अप्लाई, ये है लास्ट डेट

इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक(GDS)के पद पर वैकेंसी निकाली है.इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 44228 पदों पर भर्ती की जाएगी. वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई 2024 यानि आज से शुरू हो रही है.

आवेदन की लास्ट डेट

इस भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अगस्त 2024 तय की गई है.जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें.इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे

India post GDS Vacancy 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

ग्रामीण डाक सेवक की वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास किया होना चाहिए.इसके साथ ही जिस रीजन के लिए अप्लाई कर रहे हैं,उस जगह की स्थानीय भाषा का ज्ञान होना आवश्यक है.ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल बेवसाइट या जॉब नोटिफिकेशन देखें.

GDS Vacancy 2024: आयु सीमा

ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि इसमे आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए छूट का प्रावधान भी किया गया है.

GDS Vacancy 2024 : आवेदन शुल्क

अनारक्षित वर्ग(जनरल कैटेगरी) और OBC के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.जबकि SC/ST/PH वर्ग के लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं है.अभ्यर्थी ई चलान के जरिए आवेदन शुल्क जमा कर सकेंगे.

GDS Vacancy 2024 : कैसे होगा चयन

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा.डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद कॉल लेटर सैंड किया जाएगा.

डाक विभाग GDS भर्ती 2024 आवेदन लिंक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments