Wednesday, July 3, 2024
Homeखेल-हेल्थएक बार फिर टकरा सकते हैं भारत- पाकिस्तान

एक बार फिर टकरा सकते हैं भारत- पाकिस्तान

Asia Cup 2023: एशिया कप से क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर है एशिया कप में फिर एक बार भारत-पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिल सकती है. इस बात की प्रबल संभावना जताई जा रही है की 17 सितंबर को होने वाले एशिया कप के फाइनल में भारत-पाकिस्तान खिताब के लिए जोर आजमाइश करते हुए देखे जा सकते हैं.

इस तरह बैठ सकता है भारत-पाकिस्तान का समीकरण

अभी तक एशिया कप के राउंड-4 में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश ने जगह बनाई है. अभी तक भारत ने मेजबान पाकिस्तान को मात देकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर कायम है इसके अलावा पाकिस्तान राउंड-4 में बांग्लादेश को मात देकर तीसरे नंबर काबिज है. श्रीलंका ने एशिया कप में बांग्लादेश को हराकर बेहतर नेट रन रेट की वजह से टेबल में फिलहाल दूसरे स्थान पर है. बांग्लादेश का फाइनल में पहुंचना ना के बराबर है क्योंकि बांग्लादेश को श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों से हार मिली है.

आज होगी भारत-श्रीलंका के बीच टक्कर

एशिया कप में आज भारत और श्रीलंका के बीच मैच होगा. टीम इंडिया इस वक्त अच्छे फॉर्म में चल रही है. इसको देखते हुए कहा जा सकता है कि भारत, श्रीलंका जैसी कमजोर टीम को आसानी से मात देने में कामयाब हो जाएगी. श्रीलंका को मात देते ही भारत का फाइनल के लिए टिकट पक्का हो जाएगा. इसके बाद भारत के साथ बांग्लादेश का होना वाले मुकाबला महज एक औपचारिकता ही साबित होगा.

14 सितंबर का मुकाबला अहम

इसेक बाद एशिया कप में 14 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो स्थिति वाला होगा. पाकिस्तान की टीम फिलहाल श्रीलंका से मजबूत नज़र आती है. अगर पाकिस्तान इस मुकाबले में श्रीलंका को हराने में कामयाब हो जाती है तो फिर फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिलेगी.

बारिश के बाद कैसे होंगे हालात

पाकिस्तान और श्रीलंका के मुकाबले में अगर श्रीलंका को जीत मिलती है तो फिर फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच होगा. इस बीच यदि श्रीलंका-पाकिस्तान का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ता है तो श्रीलंका फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. क्योंकि श्रीलंका का नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments