Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeखेल-हेल्थIndia Corona Update : भारत में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक, 24...

    India Corona Update : भारत में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक, 24 घंटे में आए 124 नए केस, 2 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना 124 नए केस दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 2 लोगों की मौत हुई, जबकि 314 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ्य होने में कामयाब हुए हैं।भारत में वैश्विक महामारी कोरोना (Covid 19 Cases) के मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले दिनों मौसम में बदलाव के कारण थोड़ी तेजी दर्ज की गई थी। लेकिन एकबार फिर इस पर काबू होता नजर आ रहा है। पिछले कई दिनों से कोरोना के दैनिक मामले में लगातार गिरावट भी देखने को मिल रही है। कल के मुकाबले आज भी देश में कोरोना के दैनिक मामले में गिरावट दर्ज की गई है। इसके बाद आज देश में कोरोना के सवा सौ से भी कम मामले सामने आए हैं।

    24 घंटे में कोरोना के 124 नए केस आए

    पिछले कुछ दिनों से देश में से कोरोना (Corona Update) के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। कल के मुकाबले आज भी देश में कोरोना के दैनिक मामले में गिरावट दर्ज की गई है। देश में आज कोरोना के 124 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 2 लोगों की मौत की खबर है। इससे पहले सोमवार को देश में कोरोना के 174 नए केस सामने आए थे जबकि 2 लोगों की मौत हुई थी। इस तरह पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए दैनिक मामले में 50 की गिरावट दर्ज की गई है।

    देश में लगातार कम हो रहे हैं कोरोना के मामले

    स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह (6 June 2023) जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 124 नए केस सामने आए। इस दौरान कोरोना संक्रमण (Corona Update) की वजह से 2 लोगों की मौत की खबर है। इनमें एक वे लोग भी शामिल हैं जिनके नाम संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की सूची में जोड़े हैं। वहीं इस दौरान देश में 314 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को मात देने में कामयाब रहे, यानी स्वस्थ्य हुए। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 3,193 से घटकर 3,001 रह गई है। इस तरह पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 192 की कमी दर्ज की गई है।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments