Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरINDIA Alliance Protest : स्वास्थ्य, जीवन बीमा पर GST के खिलाफ इंडिया...

INDIA Alliance Protest : स्वास्थ्य, जीवन बीमा पर GST के खिलाफ इंडिया गठबंधन के सांसदों का प्रदर्शन, 18 प्रतिशत जीएसटी हटाने का मांग

नई दिल्ली, विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के विभिन्न घटक दलों के नेताओं ने जीवन बीमा और स्वास्थ्य बीमा प्रीमियम पर से 18 प्रतिशत GST को वापस लेने की मांग करते हुए मंगलवार को संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया.

GST खत्म करो के लगाए नारे

विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद भवन के मकर द्वार के सामने प्रदर्शन किया.उन्होंने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं जिन पर स्वास्थ्य बीमा एवं जीवन बीमा से GST खत्म करने की मांग लिखी हुई थी.उन्होंने GST खत्म करो के नारे भी लगाए.

प्रदर्शन के दौरान ये नेता रहे मौजूद

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार तथा समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी), झारखंड मुक्ति मोर्चा तथा कुछ अन्य दलों के सांसद विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए.कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा,”यह सरकार कफन टैक्स लगा रही है.यह बहुत बड़ी लूट है. इसके खिलाफ ‘इंडिया’ गठबंधन पुरजोर विरोध करेगा.”

तृणमूल सांसदों ने संसद में उठाया था मुद्दा

पिछले दिनों तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने इस मुद्दे को संसद में उठाया था और पार्टी प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा था.

नितिन गडकरी ने भी GST हटाने का किया था अनुरोध

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से जीवन बीमा एवं चिकित्सा बीमा प्रीमियम पर से 18 प्रतिशत वस्तु एवं सेवा कर (GST) को हटाने का अनुरोध किया है.वित्त मंत्री को लिखे पत्र में गडकरी ने नागपुर मंडल जीवन बीमा निगम कर्मचारी संघ की चिंताओं को उठाया, जिसने बीमा उद्योग के मुद्दों के संबंध में उन्हें एक ज्ञापन सौंपा था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments