Monday, October 7, 2024
Homeखेल-हेल्थIND vs ZIM : तीसरे टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे से 10 जुलाई...

IND vs ZIM : तीसरे टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे से 10 जुलाई को भिड़ेगी टीम इंडिया,प्लेइंग 11 में हो सकते बड़े बदलाव,इन खिलाड़ियों को मिल सकता मौका

हरारे, टी20 विश्व कप विजेता खिलाड़ियों की वापसी के साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ बुधवार को यहां तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम के लिये यशस्वी जायसवाल और अभिषेक शर्मा में से एक का चयन काफी मुश्किल होगा.जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे.उनकी वापसी से टीम मजबूत हुई है जिसने दूसरे मैच में 100 रन से जीत दर्ज करके श्रृंखला में वापसी की थी.

जायसवाल के शुभमन गिल के साथ ओपनिंग आने का दावा पुख्ता

बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज अभिषेक ने दूसरे मैच में 46 गेंद में शतक लगाया.वैसे भारत की पहली पसंद की टी20 टीम में रिजर्व सलामी बल्लेबाज होने के कारण जायसवाल का शुभमन गिल के साथ पारी की शुरूआत का दावा पुख्ता लगता है.जायसवाल ने 17 टी20 मैचों में एक शतक और 4 अर्धशतकों के साथ 161 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

वैसे ऐसा होता नहीं है कि एक यादगार पारी खेलने के बाद बल्लेबाज को अगले मैच में बाहर कर दिया जाए. वैसे मनोज तिवारी और करूण नायर यह झेल चुके हैं.तिवारी को वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में पहले वनडे शतक के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था जबकि नायर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में तिहरा शतक लगाने के बाद टीम में जगह नहीं पा सके थे .

टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम में देखने को मिल सकता ये बदलाव

वैसे कप्तान गिल अंडर 14 दिनों के अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ यह नाइंसाफी होने नहीं देंगे.ऐसे में 2 खब्बू बल्लेबाजों में से एक को बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतरना होगा.राजस्थान रॉयल्स के लिए IPL में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले सैमसन को पांचवें नंबर पर उतरना पड़ सकता है और रूतुराज गायकवाड़ को चौथे नंबर पर उतारा जा सकता है.

टीम इंडिया प्लेइंग 11 में हो सकते ये बड़े बदलाव

अंतिम एकादश में जायसवाल को बी साइ सुदर्शन की जगह मिल सकती है जो पहले 2 मैचों के लिए ही चुने गए थे.वहीं सैमसन को ध्रुव जुरेल की जगह मिलेगी. टी20 विश्व कप में अंतिम एकादश का हिस्सा रहे शिवम दुबे को रियान पराग की जगह उतारा जा सकता है.

जिम्बाब्वे को बल्लेबाजी में करना होगा सुधार

जहां तक जिम्बाब्वे का सवाल है तो उसे अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा.हरारे स्पोटर्स क्लब की पिच पर अतिरिक्त उछाल में स्पिनर रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर को खेलना मुश्किल हो रहा था.मेजबान कप्तान सिकंदर रजा चल नहीं पा रहे जबकि बाकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना करने में सक्षम नहीं दिख रहे.

पहले मैच में 13 रन से अप्रत्याशित हार झेलने के बाद भारतीय टीम ने समय पर चेतते हुए 5 विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ खेला.कप्तान गिल को पहले 2 मैचों में मिली नाकामी के बाद एक अच्छी पारी खेलनी होगी.

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : शुभमन गिल ( कप्तान ), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, रूतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, खलील अहमद, तुषार देशपांडे ।

जिम्बाब्वे : सिकंदर रजा ( कप्तान ), फराज अकरम, ब्रायन बेनेट, जोनाथन कैंपबेल, टेंडाइ चतारा, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट केइया , क्लाइव एम, वेसली मेदेवेरे, टी मारूमानी, वेलिंगटन मसाकाजा, ब्रेंडन मावुता, ब्लेसिंग मुजाराबानी, डियोन मायर्स , एंटम नकवी, रिचर्ड एंगारावा, मिल्टन शुम्बा ।

मैच का समय : शाम 4 . 30 से शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments