Saturday, October 5, 2024
Homeताजा खबरIND Vs ZIM : टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड जिम्बाब्वे से आज...

IND Vs ZIM : टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड जिम्बाब्वे से आज भिड़ेगी, अभिषेक और रियान खेलेंगे प्लेइंग-11 में

हरारे। भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। मैच में भारतीय टीम पहली बार शुभमन गिल की कप्तानी में खेलने उतरेगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे खेला जाएगा। मैच से पहले कप्तान शुभमन गिल ने स्पष्ट कर दिया कि उनके साथ ओपनिंग में अभिषेक शर्मा बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। इसके अलावा भारतीय टीम के पास फिलहाल 2 विकेटकीपर हैं जिसमे जितेश शर्मा और ध्रुव जुरैल में से किसी एक खिलाड़ी को मौका मिलेगा। संजू सैमसन बारबाडोस से मौसम खराब के चलते फ्लाइट लेट होने की वजह से पहले दो मैचों में भाग नहीं ले पाएंगे।

शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम आईपीएल के स्टार प्लेयर्स से सजी है। ऐसे में प्लेइंग-11 देखना बड़ी दिलचस्प बात होगी। अभिषेक शर्मा और रियान पराग से काफी उम्मीदें होंगी, जिन्होंने आईपीएल 2024 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की अनुपस्थिति में युवा तेज गेंदबाजों को भी आजमाना चाहेगी, जिन्होंने टी-20 में अपनी जगह बनाई है। आईपीएल में ओपनिंग करने वाले ऋतुराज 3 नंबर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

जिंबाब्वे की बात करें तो युगांडा के खिलाफ हार के बाद वह भले ही टी-20 विश्व कप 2024 की जगह से चूक गया हो, लेकिन वह आश्चर्यचकित करने में पूरी तरह सक्षम है। सिकंदर रजा और ब्लेसिंग मुजरबानी जैसे खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं और दुनिया भर में अपनी टी-20 साख के लिए जाने जाते हैं।

पिच रिपोर्ट : बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है

हरारे में हाई स्कोरिंग वेन्यू होने की उम्मीद है। कम स्कोर वाले टी-20 विश्व कप 2024 के बाद यह मैच उन लोगों के लिए थोड़ी ताजगी लेकर आ सकता है, जो छक्के लगते देखना पसंद करते हैं। ऐसे में दोनों टीमों की तरफ से कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। प्रशंसकों के लिए खुशी की बात यह है कि पहले टी-20 मैच में बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है और weather.com ने 0% वर्षा की संभावना जताई है। मैच के दौरान तापमान 24 °C – 25°C के बीच रहने की उम्मीद है। ऐसे में फैंस को भारतीय युवा टीम का पूरी तरह से जलवा देखने को मिलेगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत : शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, साई सुदर्शन।

जिंबाब्वे : सिकंदर रजा (कप्तान), बी. मुजरबानी, ब्रैंडन मावुता, ब्रायन बेनेट, एम. शुम्बा, जोनाथन कैम्पबेल, तेंडई चतारा, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काइया, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, ब्रैंडन मावुता, डायोन मायर्स, एंटम नकवी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments