Saturday, September 21, 2024
Homeखेल-हेल्थIND VS SL Women Asia Cup Final : श्रीलंका ने एशिया कप...

IND VS SL Women Asia Cup Final : श्रीलंका ने एशिया कप जीतकर रचा इतिहास,भारत को 8 विकेट से हराकर पहली बार जीता खिताब

महिला एशिया कप 2024 का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया.इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांट की टक्कर देखने को मिली.इस मैच में श्रीलंका ने भारतीय महिला टीम को 8 विकेट से हराकर पहली बार खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. वह भारत और बांग्लादेश के बाद एशिया कप जीतने वाली तीसरी महिला टीम भी बन गई.

टीम इंडिया बना सकी 165 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद स्मृति और शेफाली ने एक बार फिर से टीम को अच्छी शुरुआती दिलाई. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की अर्धशतकीय पारी से भारत ने महिला एशिया कप टी20 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट पर 165 रन बनाए. मंधाना ने 47 गेंद की अपनी पारी 10 चौके की मदद से 60 रन बनाए.उन्होंने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा (16) के साथ 44 रन की साझेदारी कर टीम को सधी शुरुआत दिलाई जबकि जेमिमा रोड्रिग्स के साथ चौथे विकेट के लिए तेजी से 41 रन रन जोड़े.जेमिमा ने 16 गेंद की आक्रामक पारी में 3 चौके और एक छक्का की मदद से 29 रन बनाए.आखिरी ओवरों में रिचा घोष ने 14 गेंद में 30 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 165 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

श्रीलंका ने दिखाया शानदार खेल

166 रन का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने शानदार खेल दिखाया.श्रीलंका ने अपना पहला विकेट 7 रन पर गंवा दिया था.लेकिन उनका दूसरा विकेट 94 रन पर गिरा.हर्षिता समरविक्रमा ने सबसे ज्यादा 69 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि कप्तान चामरी अटापट्टू ने एक बार फिर शानदार पारी खेली और 43 गेंदों में 61 रन बनाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments