Sunday, September 29, 2024
Homeकौन बनेगा विश्व विजेता?IND Vs NZ : सेमीफाइनल से पहले कीवी कप्तान केन विलियमसन ने...

IND Vs NZ : सेमीफाइनल से पहले कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टीम इंडिया की जमकर की तारीफ, ‘अंडरडॉग’ पर दिया बड़ा बयान

मुंबई: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भारत से मुकाबले से पहले ने मंगलवार को स्वीकार किया कि टीम इंडिया के खिलाफ विश्व कप 2023 सेमीफाइनल में अंडरडॉग’ के ठप्पे से उन्हें कोई ऐतराज नहीं है। उन्होंने हार्दिक पंड्या की गैर मौजूदगी में भी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम की तारीफ की। भारत में बुधवार को होने वाले पहले सेमीफाइनल में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. दोनों टीमों के बीच 2019 में हुए विश्व कप सेमीफाइनल में बाजी न्यूजीलैंड ने मारी थी। भारत ने लीग चरण में सभी नौ मैच जीते हैं.

विलियमसन ने सेमीफाइनल से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, आप लोग अंडरडॉग लिखते हैं और यह ज्यादा बदला नहीं है। मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड के पास भी ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन जैसे तेज गेंदबाज और बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर जैसे अनुभवी गेंदबाज हैं। बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड के पास अनुभव की कमी नहीं है।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा कि सेमीफाइनल में दोनों टीमों के लिये बराबर मौका है। उन्होंने कहा, ‘भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ टीमों में से है और हमें भी पता है कि अपना दिन होने पर हम किसी को भी हरा सकते हैं। युवा रचिन रविंद्र 565 रन बना चुके हैं और इस टूर्नामेंट की खोज रहे हैं। डेवोन कॉन्वे हालांकि पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 152 रन बनाने के बाद कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाये हैं। कप्तान केन विलियमसन और डेरिल मिचेल मध्यक्रम की कमान संभालेंगे।

कीवी कप्तान ने कहा, ‘हर टीम का अलग संतुलन होता है। हार्दिक की चोट के बाद उनका संतुलन थोड़ा बिगड़ा लेकिन मैच के नतीजों पर उससे असर नहीं पड़ा। भारतीय टीम ने बखूबी सामंजस्य बिठाया। हमारी टीम भी अतीत में ऐसा कर चुकी है। भारत ने दूसरी टीमों की तुलना में अपने अहम खिलाड़ी की गैर-मौजूदगी की बेहतर भरपाई की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments