Friday, October 18, 2024
Homeखेल-हेल्थIND VS NZ 1st Test: तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे ऋषभ पंत,...

IND VS NZ 1st Test: तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे ऋषभ पंत, BCCI ने दिया अपडेट, रोहित शर्मा ने बताया कितनी गंभीर है चोट ?

बेंगलुरु, ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन घुटने में चोट लगने के कारण तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं कर पाएंगे. भारतीय टीम प्रबंधन ने शुक्रवार को मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से कुछ देर पहले यह जानकारी दी.

टीम प्रबंधन ने बयान जारी कर कही ये बात

टीम प्रबंधन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, ”ऋषभ पंत मैच के तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे. BCCI(भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की चिकित्सा टीम उनकी प्रगति पर निगरानी रखे हुए है.”

ऋषभ पंत को कैसे लगी चोट ?

बता दें कि पंत न्यूजीलैंड की पहली पारी के 37वें ओवर में रविंद्र जडेजा की गेंद को नहीं पकड़ पाए जो उनके घुटने पर लगी. वह जल्द ही लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए और उनकी जगह ध्रुव जुरेल मैदान पर उतरे. गेंद उनके बाएं पैर के घुटने पर लगी जिसकी 2022 में कार दुर्घटना के बाद कई सर्जरी की गई थीं। इससे यह चोट गंभीर लग रही थी.

कप्तान रोहित शर्मा ने बताया चोट कितनी गंभीर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद बताया था कि पंत के घुटने में सूजन आ गई है लेकिन यह चोट गंभीर नहीं है. रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, ”दुर्भाग्य से गेंद सीधे उनके घुटने पर लगी, उसी पैर पर जिसकी उन्होंने सर्जरी करवाई है. इसलिए उनके घुटने में थोड़ी सूजन है.उन्होंने कहा, ”यह एक एहतियाती उपाय है. हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. ऋषभ जोखिम नहीं लेना चाहते क्योंकि उनके उस पैर की बड़ी सर्जरी हुई है.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments