Saturday, July 6, 2024
Homeखेल-हेल्थIND Vs ENG,4th Test :तीसरे दिन का खेल खत्म,टीम इंडिया ने बिना...

IND Vs ENG,4th Test :तीसरे दिन का खेल खत्म,टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए बनाए 40 रन,अब सीरीज जीत से 152 रन दूर,देखें मैच का पूरा अपडेट

IND Vs ENG,4th Test : इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट रांची में खेला जा रहा है. मैच का आज तीसरा दिन है. इंग्लैंड की दूसरी पारी को भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी कर 145 रन पर ही समेट दिया.इस तरह भारत को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला. भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 4 विकेट और आर अश्विन ने 5 विकेट झटके.रवीन्द्र जडेजा ने 1 विकेट अपने नाम किया.लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 40 रन बना दिए हैं.दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान रोहित शर्मा 24 जबकि उनके साथी सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर खेल रहे थे,अब टीम इंडिया सीरीज जीत से 152 रन दूर है .

रोहित के टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे

रोहित ने अपनी इस पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन भी पूरे किए.दूसरी पारी में अब तक हुए 8 ओवर में रोहित काफी सकारात्मक नजर आए.वह अब तक 27 गेंद का सामना करते हुए 4 चौके मारे चुके हैं.उन्हें जो रूट, टॉम हार्टले और शोएब बशीर की स्पिन तिकड़ी का सामना करने में कोई परेशानी नहीं हुई.

Image Source :PTI

अश्विन,कुलदीप यादव की जबरदस्त गेंदबाजी

स्टोक्स एकबार फिर बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और कुलदीप यादव की नीची रहती हुई गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए.जैक क्राउली ने एक छोर से बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 60 रन की दमदार पारी खेली. क्राउली की पारी का अंत कुलदीप ने किया,बेयरस्टो को 30 रन के स्कोर पर जडेजा ने चलता किया. बेन फोक्स को 17 रन के स्कोर पर अश्विन ने पवेलियन भेजा.अश्विन ने एंडरसन को ध्रुव जुरैल के हाथों कैच कराते हुए इंग्लैंड की पारी को 145 रन पर समेट दिया,अश्विन ने 51 रन पर देकर 5 विकेट चटकाए.जबकि कुलदीप यादव ने 22 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया.

भारत की मजबूत शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 40 रन बना दिए हैं.दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान रोहित शर्मा 24 जबकि उनके साथी सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर खेल रहे थे,अब टीम इंडिया सीरीज जीत से 152 रन दूर है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments