Tuesday, July 9, 2024
Homeखेल-हेल्थIND VS ENG, 4th Test Match: भारत ने 5 मैचों की सीरीज...

IND VS ENG, 4th Test Match: भारत ने 5 मैचों की सीरीज 3-1 से की अपने नाम,इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में दी मात ,शुभमन गिल ने जड़ा अर्धशतक,पढ़ें पूरा अपडेट

भारत ने रांची टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर जीत हासिल कर ली है,भारत ने रांची टेस्ट में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया.इंग्लैंड ने भारत को 192 रन का टारगेट दिया था.जिसे भारत की टीम ने हासिल कर लिया है.इसी के साथ ही 5 मैचों की सीरीज भी 3-1 से भारत ने अपने नाम कर ली है.शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने जीत में निभाई अहम भूमिका,दोनों के बीच छठे के लिए नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी हुई.दूसरी पारी में ध्रुव जुरेल 39 रन जबकि गिल 52 रन बनाकर नाबाद रहे.

Image Source : PTI

इन दोनों के अलावा कप्तान रोहित शर्मा के 55 रनों का भी जीत में योगदान रहा.यशस्वी जायसवाल ने 37 रनों की शानदार पारी खेली.भारत ने इसी के साथ घर पर लगातार अपनी 17वीं टेस्ट सीरीज जीती है.टीम इंडिया ने बैजबॉल के खिलाफ भी इतिहास रचा है.भारत दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने बैजबॉल का तोड़ ढूंढा है.

आज चौथे दिन भारत ने बिना विकेट गंवाए 40 रन से आगे खेलना शुरू किया.भारत को पहला झटका 84 के स्कोर पर लगा जब जो रूट ने यशस्वी जायसवाल को जेम्स एंडरसन के हाथों कैच कराया.वह 37 रन बना सके.फिर रोहित शर्मा भी टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक लगाने के बाद पवेलियन लौट गए. उन्हें टॉम हार्टले ने बेन फोक्स के हाथों कैच कराया.रोहित 55 रन बना सके.

Image Source : PTI

रजत पाटीदार फिर फेल रहे और खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए.रवींद्र जडेजा भी कुछ खास नहीं कर सके और 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे.हार्टले ने जडेजा और सरफराज खान को लगातार दो गेंद पर पवेलियन भेजा.सरफराज खाता नहीं खोल सके और कैच आउट हुए.इसके बाद जुरेल और शुभमन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और सूझबूझ के साथ खराब गेंद पर चौके जड़े.दोनों स्ट्राइक रोटेट करते रहे और भारत को जीत दिलाई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments