Monday, September 30, 2024
Homeखेल-हेल्थIND VS BAN 2nd Test Day 4 Live: भारत ने 285/9 के...

IND VS BAN 2nd Test Day 4 Live: भारत ने 285/9 के स्कोर पर घोषित की अपनी पहली पारी, बांग्लादेश पर 52 रन की बढ़त

IND vs BAN 2nd Test : कानपुर टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 9 विकेट पर 285 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी है.टीम इंडिया के पास इस वक्त 52 रन की लीड है.भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए.

IND vs BAN 2nd Test : भारत का 269 के स्कोर पर गिरा छठा विकेट. मेहदी हसन मिराज ने रवींद्र जडेजा को किया आउट. वह 8 रन बना सके. फिलहाल रविचंद्रन अश्विन और केएल राहुल क्रीज पर हैं.

IND vs BAN 2nd Test : केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अपना अर्धशतक पूरा किया. भारत को 246 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा. विराट कोहली 35 गेंद में 47 रन बनाकर पैवेलियन लौटे.शाकिब ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया.

IND vs BAN 2nd Test : भारत को 159 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। शाकिब अल हसन ने ऋषभ पंत को हसन महमूद के हाथों कैच कराया। वह नौ रन बना सके। फिलहाल केएल राहुल और विराट कोहली क्रीज पर हैं। इससे पहले शाकिब ने शुभमन गिल को पवेलियन भेजा था.भारत ने 4 विकेट गंवाकर 162 रन बना लिए हैं.

IND vs BAN 2nd Test : भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट मैच के चौथे दिन दूसरे सेशन का खेल समाप्त हो गया है.टी ब्रेक होने तक टीम इंडिया ने 16 ओवर के खेल में 2 विकेट के नुकसान पर 138 रन बना लिए हैं. भारत अब बांग्लादेश से 95 रन पीछे है.इससे पहले बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 233 रन पर आउट हो गई थी.भारत के लिए क्रीज पर शुभमन गिल 37 और ऋषभ पंत 4 रन बनाकर खेल रहे हैं.

IND vs BAN 2nd Test : यशस्वी फिलहाल 71 और गिल 25 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम इंडिया ने सिर्फ 10.1 ओवर में ही 100 रन के आंकड़े को छू लिया. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में यह किसी भी टीम के लिए द्वारा बनाया गया फास्टेस्ट 100 रन हैं.

IND VS BAN 2nd Test: बांग्लादेश की पहली पारी 233 रन पर सिमटी. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, वहीं बांग्लादेश की तरफ से बात करें तो मोमिनुल हक ने शानदार शतक जड़ा.

IND VS BAN 2nd Test: 231 के स्कोर पर बांग्लादेश को नौवां झटका लगा. सिराज ने हसन महमूद को एल्बीडब्ल्यू आउट किया.वह एक रन बना सके. फिलहाल मोमिनुल हक और खालिद अहमद क्रीज पर हैं.

कानपुर, सपाट पिच पर मोमिनुल हक ने धैर्यपूर्ण शतक लगाया लेकिन भारत ने कुछ शानदार कैच लपकते हुए बांग्लादेश को वर्षाबाधित दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच तक 6 विकेट पर 205 रन पर रोके रखा है. दो दिन खराब मौसम के बाद कानपुर में आज धूप खिली. दूसरे और तीसरे दिन कोई खेल नहीं हो सका था.

मोमिनुल हक को दूसरे छोर से नहीं मिला साथ

बांग्लादेश के शीर्षक्रम के बल्लेबाज मोमिनुल ने 13वां शतक पूरा किया लेकिन उन्हें दूसरे छोर से मदद नहीं मिल सकी.अपने पहले दिन के स्कोर 3 विकेट पर 107 रन से आगे खेलते हुए बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम (11) का विकेट छठे ओवर में गंवाया जिन्हें जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया. नये बल्लेबाज लिटन दास (13) ने बुमराह को चौका लगाकर आत्मविश्वास के साथ आगाज किया. इस बीच मोहम्मद सिराज की गेंद पर कैच की अपील से मोमिनुल को जीवनदान भी मिला. DRS में पता चला के यशस्वी जायसवाल के हाथ में जाने से पहले गेंद ने बल्ला या दस्तानों को नहीं छुआ था.अगली गेंद पर मोमिनुल ने स्क्वेयर लेग में चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया.

दास को सिराज ने आउट किया जिनका शानदार कैच मिडऑफ पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लपका. कैच इतना जबरदस्त था कि दास भी आश्चर्य से देखते रह गए .अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे शाकिब अल हसन 9 रन बनाकर आउट हुए. रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर सिराज ने मिडऑफ में उनका कैच लपका.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments