Saturday, June 29, 2024
HomeWorld Cup 2023ICC World Cup: टीम इंडिया का पलड़ा भारी, पाक को घर...

ICC World Cup: टीम इंडिया का पलड़ा भारी, पाक को घर में मात देने की पूरी तैयारी

अहमदाबाद। विश्व कप में आज को भारत और पाकिस्तान की टीमें  आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर टूर्नामेंट का यह दूसरा मैच होगा। इससे पहले उद्घाटन मैच में गत विजेता इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने परास्त किया था। अब एक लाख से ज्यादा दर्शकों के सामने भारत-पाकिस्तान की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी।

भारतीय टीम की बात करें तो उसने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की। पहले मैच में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने इरादे साफ कर दिए थे। इसके बाद उसने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को बुरी तरह हराया। कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक से टीम को बड़ी जीत मिली। भारतीय टीम की नजर जीत की हैट्रिक पर है। अगर टीम इंडिया अहमदाबाद में शनिवार को विजयी होती है तो पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में नहीं हारने का सिलसिला जारी रहेगा।

Ahmedabad: India’s Virat Kohli, Shardul Thakur and others during a practice session ahead of the ICC Men’s Cricket World Cup 2023 match between India and Pakistan, at Narendra Modi Stadium, in Ahmedabad, Friday, Oct. 13, 2023. (PTI Photo/Kunal Patil) (PTI10_13_2023_000337B)

अश्विन या शार्दूल, किसे मिलेगा मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलने वाले अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अफगानिस्तान के खिलाफ मौका नहीं मिला। उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया था। अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया। अश्विन को किए जाने पर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान भी हैरान थे। शार्दुल ने अफगानिस्तान के खिलाफ छह ओवर में 31 रन देकर एक विकेट लिया था।

Ahmedabad: India’s captain Rohit Sharma with teammate Virat Kohli during a practice session ahead of the ICC Men’s Cricket World Cup 2023 match between India and Pakistan, at Narendra Modi Stadium, in Ahmedabad, Friday, Oct. 13, 2023. (PTI Photo/Manvender Vashist Lav) (PTI10_13_2023_000345B)

दोनो टीमों की शुरुआत अच्छी

भारत और पाकिस्तान ने अपने वर्ल्ड कप अभियान का शानदार आगाज किया है। दोनों ने शुरुआती दो मुकाबले जीत लिए हैं। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है।

Ahmedabad: India’s captain Rohit Sharma with teammates Ishan Kishan and Shubman Gill during a practice session ahead of the ICC Men’s Cricket World Cup 2023 match between India and Pakistan, at Narendra Modi Stadium, in Ahmedabad, Friday, Oct. 13, 2023. (PTI Photo/Kunal Patil) (PTI10_13_2023_000342B)

शुभमन गिल 90% फिट

पाकिस्तान से शनिवार को होने वाले वर्ल्ड कप मुकाबले से एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शुक्रवार को मीडिया से रूबरू हुए। ओपनर शुभमन गिल पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि वे 90% फिट हैं और उनके प्लेइंग इलेवन मेंखेलने पर फैसला मैच से पहले लिया जाएगा। इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान आजम ने वनडे वर्ल्ड कप में  भारत के खिलाफ लगातार सात मैचों में मिली हार पर कहा कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं।

क्या सिराज की जगह लेंगे शमी

गेदबाजों की वनडे रैंकिंग में मोहम्मद सिराज भले दूसरे स्थान पर काबिज हैं, लेकिन इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है। वे काफी महंगे साबित हुए हैं। सिराज ने अफगानिस्तान के खिलाफ नौ ओवर में 76 रन लुटाए थे। मोहम्मद शमी को विश्व कप में उनके शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए प्लेइंग-11 में रखना चाहिए। व आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम में हैं और यहां खेलने का उन्हें काफी अनुभव है। आईपीएल के पिछले सीजन में इस मैदान पर शमी ने नौ मैचों में 17 विकेट लिए थे।

पाक नहीं करना चाहेगा कोई बदलाव

पाकिस्तान की टीम ने पिछले मैच में एक बड़ा बदलाव किया था। उसने अनुभवी ओपनर फखर जमान की जगह अब्दुल्ला शफीक को मौका दिया था। शफीक ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। बाबर आजम की फॉर्म से टीम परेशान हैं। वे दो मैचों में 15 रन ही बना सके हैं। शाहीन अफरीदी भी गेंदबाजी में ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments