Saturday, July 6, 2024
Homeखेल-हेल्थICC Test Rankings : आर अश्विन को मिला बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम,ICC...

ICC Test Rankings : आर अश्विन को मिला बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम,ICC टेस्ट रैंकिंग में बने नंबर 1 गेंदबाज,रोहित की रैंकिंग में बड़ा सुधार,जानें किस खिलाड़ी की कौनसी रैंकिंग ?

दुबई,अपने 100वें टेस्ट मैच में 9 विकेट झटकने वाले अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की बुधवार को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजों की रैंकिंग की शीर्ष 10 में वापसी हुई है.अश्विन ने धर्मशाला में श्रृंखला के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए थे.उन्होंने अपने करियर में 36वीं बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया.भारतीय टीम ने इस मैच को जीतकर श्रृंखला 4-1 से अपने नाम की थी.

रोहित शर्मा की रैंकिंग में सुधार

वहीं इस टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले रोहित ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में 5 स्थान का सुधार किया.वह तालिका में शीर्ष पर काबिज केन विलियमसन से 108 रेटिंग अंक पीछे हैं. यशस्वी जायसवाल (दो स्थान के सुधार के साथ आठवें) और शुभमन गिल (11 स्थान के सुधार के साथ 20वें) भी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे.

दूसरे स्थान पर खिसके जसप्रीत बुमराह

बुमराह दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं.वह इस स्थान को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के साथ साझा कर रहे हैं.हेजलवुड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 6 विकेट लिये थे.खब्बू स्पिनर कुलदीप यादव 15 स्थान के सुधार के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 16वीं रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे.न्यूजीलैंड के मैट हेनरी (छह पायदान ऊपर 12वें स्थान पर) भी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे.

ऑलराउंडर की सूची में रविंद्र जडेजा नंबर 1

रविंद्र जडेजा हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में पहले जबकि अश्विन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (दो पायदान ऊपर आठवें स्थान पर) और हेनरी (छह पायदान के सुधार के साथ 11वें) भी अपनी रैंकिंग में बड़ा सुधार करने में सफल रहे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments