Saturday, September 28, 2024
Homeखेल-हेल्थICC Test Rankings: ऋषभ पंत ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 10...

ICC Test Rankings: ऋषभ पंत ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 10 में बनाई जगह, रोहित और विराट कोहली को लगा झटका, देखें पूरी सूची

दुबई, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए टेस्ट में शानदार शतक लगाया.इसकी बदौलत बुधवार को जारी ICC रैंकिंग में छठे स्थान पर प्रवेश किया लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली तालिका में खिसक गए.पंत (731 रेटिंग अंक) ने चेन्नई बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की श्रृंखला के पहले मैच में शतक जड़ा था. वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे जबकि सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (751) टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतक की बदौलत पांचवें स्थान पर पहुंच गए.

रोहित शर्मा रेटिंग में 5 स्थान खिसके,कोहली टॉप 10 से बाहर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि शीर्ष 10 में अपना स्थान बरकरार रखा है लेकिन वह 5 स्थान खिसक गए हैं और 10वें स्थान पर बने हुए हैं. उनके 716 रेटिंग अंक हैं.कोहली को भी पांच स्थान का नुकसान हुआ जिससे वह शीर्ष 10 से बाहर हो गए और अब वह तालिका में 12वें स्थान पर हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग में प्रभात जयसूर्या 8वें स्थान पर

गॉल में श्रीलंका और न्यूजीलैंड टेस्ट में शीर्ष 10 गेंदबाजी रैंकिंग में बदलाव हुआ है जिसमें प्रभात जयसूर्या ने 9 विकेट झटककर खेल के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर के तौर पर खुद को साबित करते हुए 5 पायदान की छलांग लगाई और आठवें स्थान पर पहुंच गए.जयसूर्या (743 अंक) श्रीलंका के तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने असिथा फर्नांडो (700) को पछाड़ा जो 2 पायदान खिसककर 13वें स्थान पर पहुंचे.बल्लेबाजी रैंकिंग में कामिंडु मेंडिस 16वें और धनंजय डि सिल्वा ऑल राउंडर रैंकिंग में 18वें स्थान पर काबिज हो गए हैं.

वनडे रैंकिंग में अफगानिस्तान के युवा स्टार रहमनुल्लाह गुरबाज और ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचे.अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (668) वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में आठ पायदान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments