Friday, September 20, 2024
HomeSarkari NaukariIBPS Clerk Vacancy 2024: बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका, क्लर्क...

IBPS Clerk Vacancy 2024: बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका, क्लर्क के 6 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख से पहले करें अप्लाई

बैंक में नौकरी पाने का सपना देख रहे कैंडिडेट के लिए अच्छी खबर है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन ने क्लर्क के 6128 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है.इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल बेवसाइट ibps.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. 1 जुलाई 2024 से चल रही आवेदन प्रक्रिया.

IBPS Recruitment 2024 में अप्लाई करने की लास्ट डेट

IBPS की इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई 2024 तय की गई है.इस तारीख के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.इसीलिए जल्दी अप्लाई करें.

कब होगा IBPS की इस भर्ती के लिए एग्जाम

IBPS की इस भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 2024 अगस्त में होगी और मुख्य परीक्षा अक्टूबर के महीने में होगी.

IBPS Clerk की भर्ती के लिए आयु सीमा

IBPS की क्लर्क की भर्ती के लिए आवेदकों की न्यूनतम उम्र 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए.ऊपरी आयुसीमा में SC/ST अभ्यर्थियों को 5 वर्ष, ओबीसी को 3 वर्ष और पीएच उम्मीदवारो को 10 वर्ष की छूट दी गई है.

IBPS Clerk की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

IBPS की क्लर्क की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए, इसके अलावा अभ्यर्थियों को कंप्यूटर का ज्ञान भी होना आवश्यक है.

IBPS Clerk के लिए आवेदन शुल्क

IBPS की क्लर्क की भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों के लिए 850 रुपये है, आरक्षित वर्गों जैसे SC, ST, PWBD, ESM और DESM के लिए फीस 175 रुपये है.ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजट करें या जॉब Notification देखें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments