Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)IAS Krati Raj : जब घूंघट में अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचीं...

IAS Krati Raj : जब घूंघट में अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचीं SDM,लाइन में लग कटवाई पर्ची,फिर जो हुआ…देखें Video

उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद में तैनात महिला SDM कृति राज सिंह एक सरकारी अस्पताल के औचक निरीक्षण करने पहुंच गई.निरीक्षण के लिए SDM खुद घूंघट में मरीज बनकर पहुंची थीं.जिसके चलते अस्पताल के कर्मचारी और अधिकारी उन्हें पहचान नहीं सके.सबसे पहले उन्होंने आम मरीजों की तरह लाइन में लगकर पर्चा बनवाया और फिर डॉक्टर को दिखाने के लिए कतार में लग गईं.जब उन्हें डॉक्टर का व्यवहार मरीजों के प्रति ठीक नहीं लगा तो खुद की पहचान को सार्वजनिक करते हुए डॉक्टर को फटकार लगाते हुए सख्त हिदायत दे डाली.

घूंघट में SDM पहुंची डॉक्टर के पास

एसडीएम सदर कृति राज ने अस्पताल पहुंच वहां आए मरीजों और आम लोगों से बात की. जैसे ही वह अंदर दवाई चेक करने के लिए गई तो उन्हें बहुत सारी दवाएं एक्सपायरी डेट की मिली. यहीं नहीं स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर और कर्मचारियों का मरीज के प्रति बहुत खराब रवैया मिला. SDM को अस्पताल में काफी अव्यवस्थाएं मिलीं. जिसपर उन्होंने कहा कि वह इसको लेकर सख्त कार्रवाई करेंगी.

SDM कृति राज सिंह के मुताबिक,उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(CHC)दीदामई के बारे में शिकायत मिली थी कि यहां जो मरीज एंटी रेवीज के इंजेक्शन लगवाने आते हैं,उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है.साथ ही उन्हें इंजेक्शन भी नहीं लगाएं जाते हैं.इसके अलावा अन्य मरीजों से भी इसी तरह की शिकायत मिली थी कि यहां के स्टाफ का व्यवहार सही नहीं है.उन्हें दवा नहीं दी जाती और बहाने से लौटा दिया जाता है.बाद में SDM कृति राज सिंह ने बताया कि,वह इस पूरे मामले की रिपोर्ट उच्च अधकारियों को देंगी.दरअसल एक शिकायत के आधार पर वह निरीक्षण करने पहुंचीं थी.जहां उन्हें काफी सारी अव्यवस्थाएं मिलीं.

कौन हैं IAS कृति राज सिंह ?

IAS अधिकारी कृति राज झांसी जिले की रहने वाली हैं.उनकी प्रारंभिक शिक्षा झांसी में ही हुई है.2000 के UPSC एक्जाम में 106वीं रैंक हासिल कर IAS बनीं कृति राज अपने अनूठे अंदाज के लिए जानी जाती हैं.उनके कार्य करने का तरीका तो विशेष है ही, रहन-सहन और व्यक्तित्व भी सबसे अलग है. सोशल मीडिया में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है.

Image Source : Social Media

वर्तमान में फिरोजाबाद में एसडीएम के पद पर तैनात हैं. कृति राज UPSC 2020 बैच की अधिकारी हैं. वो UP कैडर से बतौर IAS Officer तैनात हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments