Monday, October 7, 2024
HomeSarkari NaukariHP Police Constable Recruitment 2024: हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 1...

HP Police Constable Recruitment 2024: हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 1 हजार से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, ये रही तमाम डिटेल्स

पुलिस में नौकरी हासिल करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 1088 पदों पर भर्ती निकली है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि हिमाचल लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी की गई इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुकी है.

HP Police Constable Recruitment 2024: आवेदन की लास्ट डेट

हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2024 तय की गई है. इस डेट के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. इसालिए लास्ट डेट से पहले आवेदन जरूर कर दें.

HP Police Constable Recruitment 2024: पदों का विवरण

हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती में कुल 1088 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें पुरुष कांस्टेबल के 708 पद हैं.वहीं 380 पदों पर महिला कांस्टेबलों की नियुक्ति की जाएगी.

HP Police Constable Recruitment 2024: शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाला कैंडिडेट किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. वहीं उम्र की बात करें तो न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 26 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

HP Police Constable Recruitment 2024 Notification 1

HP Police Constable Recruitment 2024 Notification 2

इस खबर को भी पढ़ें : उत्तराखंड में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन, जानें डिटेल्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments