Saturday, July 6, 2024
HomeऑटोमोबाइलHonda ने लॉन्च की नई Elevate: एक बार फुल टैंक करवाने में...

Honda ने लॉन्च की नई Elevate: एक बार फुल टैंक करवाने में चलेगी 679 किमी! खरीदने से पहले जान लीजिए फीचर्स

जापानी मोटर वाहन निर्माता होंडा ने सोमवार को एक नई एस यू वी को लॉन्च किया. कंपनी ने नयी SUV होंडा Elevate को कुल चार वेरिएंट्स में पेश किया है. कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार यह एसयूवी 16 किमी/लीटर तक का माइलेज देगी जिससे ग्राहको की जेब पर खासा असर देखने को मिलेगा. होंडा की इस नई एसयूवी की टक्कर मारुति ग्रैंड विटारा और हुंडई क्रेटा जैसे मॉडलों से होगा.

होंडा कार्स इंडिया द्वारा एस यू वी Honda Elevate को ऑफिशियली लॉन्च करने के बाद  इसकी कीमत 10 लाख रुपए (एक्स शोरुम) तय की गई है. इसके अलावा अन्य वेरियंटस की कीमत का अभी ऐलान होना अभी बाकी है. कुल चार वेरिएंट्स में आने वाली इस SUV की डिलीवरी आज से शुरू कर दी गई है.

अगर डिजाइन की बात की जाए तो Honda Elevate के डिज़ाइन में यह एसयूवी ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध सीआर-वी के जैसे ही दिखती है. एक बड़ी ग्रिल और एक फ्लैट नोज़ के साथ होंडा एलिवेट को पेश किया गया है. इस ग्रिल और फ्लैट नोज के बीच एक बड़ा सा होंडा का लोगो दिया गया है. यह पतली, एलईडी हेडलाइट्स और नीचे की तरफ दो फॉग लैंप के साथ आता हैं. हेडलाइट्स और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप कंपनी के मशहूर सेडान कार सिटी की तरह एक मोटे क्रोम बार से जुड़े हुए हैHonda Elevate के मैनुअल वेरिएंट का माइलेज 15.31 किलोमीटर प्रति लीटर है जबकि इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट का माइलेज 16.92 किलोमीटर प्रति लीटर है. कंपनी ने कार को दो अलग-अलग पावरट्रेन विकल्प के साथ पेश किया है. Honda Elevate में  कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता वाले पेट्रोल इंजन का उपयोग किया है. यह इंजन 121Hp की पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स आते है. इसके अलावा ये इंजन 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ भी आता है. होंडा सिटी की सेडान कार में सेम इसी तरह का इंजन उपयोग में लिया गया हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments