Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरहॉलीवुड अभिनेता को सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार...

हॉलीवुड अभिनेता को सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार…

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को घोषणा की कि लोकप्रिय हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस को गोवा में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने एक्स पर एक पोस्ट में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभिनेता माइकल डगलस अपनी पत्नी कैथरीन जीटा जोन्स और पुत्र डायलन डगलस के साथ 20 से 28 नवंबर के बीच गोवा में आयोजित होने वाले 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में शामिल होंगे। ठाकुर ने एक्स पर पोस्ट किया मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि प्रख्यात हॉलीवुड अभिनेता एवं निर्माता माइकल डगलस को गोवा में आयोजित होने वाले 54वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रतिष्ठित सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। माइकल डगलस का भारत के प्रति प्रेम सर्वविदित है और भारत अपनी समृद्ध सिनेमाई संस्कृति और अनूठी परंपराओं को प्रदर्शित करने के लिए उत्सुक है।

डगलस ने इसके बाद भारत में अपने प्रशंसकों के साथ IFFI की अपनी आगामी यात्रा के बारे में एक संदेश साझा किया। NFDC इंडिया ने एक्स पर अभिनेता का एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने कहा हेलो इंडिया, मैं माइकल डगलस हूं और आपसे मिलने आ रहा हूं। मैं गोवा में भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इसके लिए मैं और कैथरीन वहां आने वाले हैं। हम अपने प्रिय मित्र शैलेन्द्र सिंह और फिल्म व्यवसाय में उनकी 25वीं वर्षगांठ का भी सम्मान करने जा रहे हैं। मैं नवंबर में आपसे मिलूंगा। आपका दिन शानदार रहे।

माइकल डगलस (79) ने 5 दशक से भी लंबे अपने उल्लेखनीय करियर में 2 अकादमी पुरस्कार, 5 गोल्डन ग्लोब पुरस्कार और 1 एमी पुरस्कार हासिल किया है। वॉल स्ट्रीट (1987), बेसिक इंस्टिंक्ट (1992), फॉलिंग डाउन (1993), द अमेरिकन प्रेसिडेंट (1995), ट्रैफिक (2000) और बिहाइंड द कैंडेलब्रा (2013)  जैसी अविस्मरणीय फिल्मों में उनकी अद्वितीय भूमिकाओं ने सिनेमा के इतिहास पर एक अमिट छाप छोड़ी है। जानकारी के मुताबिक 54वें आईएफएफआई के हिस्से के रूप में माइकल डगलस और कैथरीन जीटा जोन्स भी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता, शैलेन्द्र सिंह द्वारा आयोजित एक विशेष संवाद सत्र में भी भाग लेंगे।

वर्ष 1999 में 30वें IFFI में स्थापित सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार उन व्यक्तियों को प्रदान किया जाता है जिनके असाधारण योगदान ने सिनेमा की दुनिया को अत्यंत समृद्ध और उन्नत बनाया है। फिल्म उद्योग की दिग्गज शख्सियत माइकल डगलस ने अपनी अद्वितीय प्रतिभा और कला के प्रति अपनी प्रतिबद्धता से विश्व स्तर पर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments