Monday, July 1, 2024
Homeखेल-हेल्थHina Khan Breast Cancer : हिना खान को हुआ ब्रेस्ट कैंसर,एक्ट्रेस बोलीं-तीसरी...

Hina Khan Breast Cancer : हिना खान को हुआ ब्रेस्ट कैंसर,एक्ट्रेस बोलीं-तीसरी स्टेज पर हूं,मैं मजबूत हूं,वापसी करूंगी,क्या होतें हैं इस बीमारी के लक्षण

टीवी एक्ट्रेस हिना खान को स्टेज 3 का ब्रेस्ट कैंसर हो गया है.शुक्रवार को अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर इस बात की जानकारी दी.हिना ने पुष्टि की है उन्हें स्टेज 3 का ब्रेस्ट कैंसर है.सोशल मीडिया पर किए अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा- जो लोग मुझे प्यार और मेरी परवाह करते हैं. मैं उनके लिए एक न्यूज शेयर करने जा रही हूं. मुझे स्टेज थ्री ब्रेस्ट कैंसर है. यह मेरी जिंदगी की अगली चुनौती है. मैं सभी को आश्वस्त करना चाहती हूं कि मैं ठीक हूं. मैं मजबूत हूं, दृढ़ हूं और इस बीमारी पर काबू पाने की पूरी कोशिश करुंगी. मेरा इलाज शुरू हो चुका है, और मैं इससे और भी मजबूत होकर उभरने के लिए हर जरूरी काम करने के लिए तैयार हूं.

इसके आगे हिना ने लिखा, “मैं आप सभी से इस मुश्किल समय में प्राइवेसी का सम्मान करने का आग्रह करती हूं.मैं आपके प्यार, ताकत और आशीर्वाद के लिए दिल से शुक्रिया करती हूं.आपके व्यक्तिगत अनुभव, किस्से और सुझाव मेरे इस सफर में काफी मायने रखेंगे. मैं, अपने परिवार और प्रियजनों के साथ इस वक्त में काफी पॉजिटिव हूं.ऊपर वाले की कृपा से में इस कठिन चुनौती पर जीत हासिल कर लूंगी और पूरी तरह सेहतमंद हो जाऊंगी.अपना प्यार, आशीर्वाद बनाए रखें.”

क्या होता है ब्रेस्ट कैंसर ?

ब्रेस्ट कैंसर, स्तन कोशिकाओं के अनियंत्रित रूप से बढ़ने की स्थिति है.अगर स्तन में किसी प्रकार की गांठ या कुछ असामान्य नजर आता है तो समय रहते डॉक्टर से इस बारे में सलाह जरूर लेनी चाहिए.समय रहते कैंसर का निदान हो जाने से उपचार होना और जान बचाना आसान हो जाता है.

ब्रेस्ट कैंसर के लक्षण

स्तन या बगल में गांठ,स्तन के शेप या साइज में बदलाव, त्वचा पर गड्ढे,निपल से डिस्चार्ज और लगातार दर्द,ब्रेस्ट के किसी खास भाग में खुजली या सूजन आना जैसे लक्षण दिखाई देते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments