Sunday, September 29, 2024
Homeताजा खबरHimachal Politics : हिमाचल में बच गई सुक्खू सरकार,जानें 3 महीने के...

Himachal Politics : हिमाचल में बच गई सुक्खू सरकार,जानें 3 महीने के लिए कैसे टला खतरा ?

हिमाचल प्रदेश में तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा में बजट पारित करवा लिया है.ये सुक्खू सरकार के लिए बहुत बड़ी राहत बताई जा रही है.वहीं सदन की कार्यवाही भी अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दी गई है.विधानसभा में बजट पास होने के साथ ही यह भी साफ हो गया है कि हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार को कम से कम तीन महीने कोई खतरा नहीं है यानि 3 महीने के लिए सरकार सुरक्षित है.संविधान के विशेषज्ञों ने यह दावा किया है कि अब सुक्खू सरकार के खिलाफ तीन महीने तक कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता.इसी के साथ ही उन्हें 3 महीने का समय भी मिल गया है.

सीएम सुक्खू ने कही ये बात

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जिन्होंने चेयर से कागज छीना है और सदन में अराजकता फैलाने की कोशिश की है.उन सभी पर कार्रवाई की जानी चाहिए.मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा जयराम ठाकुर को सत्ता की बहुत भूख है,उन्हें थोड़ा धैर्य रखना चाहिए.

29 फरवरी तक चलना था बजट सत्र

हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र 14 फरवरी से शुरू हुआ था और 29 फरवरी तक चलना था, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने एक दिन पहले ही बुधवार 28 फरवरी को विधानसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी. इस फैसले के साथ ही फिलहाल सदन में सुक्खू सरकार अल्पमत में आने से बच गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments