Thursday, September 19, 2024
HomeजयपुरHeavy Rain In Jaipur : जयपुर में लगातार बारिश से बिगड़े हालात,सड़कें...

Heavy Rain In Jaipur : जयपुर में लगातार बारिश से बिगड़े हालात,सड़कें बनी दरिया,बेसमेंट में बारिश का पानी भरने से 3 लोगों की मौत

जयपुर में दिल्ली जैसा हादसा हो गया.बारिश की वजह से बेसमेंट में पानी भरने से 3 लोगों की मौत हो गई.जबकि एक व्यक्ति को सुरक्षित बचा लिया गया.स्थानीय लोगों ने विश्वकर्मा पुलिस को बताया कि मकान में दो परिवार रहते थे.आज तड़के करीब साढ़े तीन बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ और उसके बाद बेसमेंट में भी पानी भरने लगा.देखते ही देखते करीब 9 फीट पानी बेसमेंट में भर गया.वहां पिता और 3 बच्चे मौजूद थे.

शवों को अब तक नहीं निकाला जा सका है

शव अभी तक वहीं फंसे हुए हैं.इन्हें निकालने के लिए सिविल डिफेंस और NDRF की टीमें कई घंटे से मशक्कत कर रही हैं,लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिल पाई.बेसमेंट में भरे हुए बारिश के पानी को मोटर पम्प की से बाहर निकाला जा रहा है.पुलिस की कई गाड़ियां और एम्बुलेंस इस वक्त इलाके में मौजूद हैं.

एयरपोर्ट पर पानी भरने से यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

राजधानी जयपुर में देर रात से जारी बारिश के चलते हालात बिगड़ गए हैं. लगातार बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है जिसके चलते ट्रैफिक भी पूरी तरह बंद है.जयपुर में तेज बारिश के चलते एयरपोर्ट के पोर्च एरिया में भी पानी भर गया.अराइवल एरिया के बाहर तक पानी भरने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

बच्चों को ले जा रही बस सड़क धंसने से फंसी

जयपुर में जामडोली में बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूल बस और वैन सड़क धंसने से फंस गए.हालांकि इस दौरान किसी को चोट नहीं आई.गाड़ियों को निकालने के लिए मौके पर जेसीबी बुलाई गई तो जेसीबी भी रोड धंसने से उसमें फंस गई.

ट्रेनों का संचालन प्रभावित

जयपुर में लगातार हो रही तेज बारिश का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा है.जयपुर जंक्शन और गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर पानी भर गया है. ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं.जिसके चलते यात्रियों की परेशानी भी बढ़ गई हैं

स्कूलों में अवकाश किया घोषित

जयपुर में देर रात से लगातार हो रही बारिश के चलते जगह-जगह जल जमाव हो गया है इसी के चलते कई स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है.पत्रकार कॉलोनी स्थित एक निजी स्कूल ने अभिभावकों को मैसेज के माध्यम से इस बात की जानकारी दी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments