Monday, October 7, 2024
Homeताजा खबरGoa Rain : गोवा में भारी बारिश,निचले इलाकों में भरा पानी, IMD...

Goa Rain : गोवा में भारी बारिश,निचले इलाकों में भरा पानी, IMD ने जारी किया ‘रेड’ अलर्ट,जानें मौसम विभाग ने चेतावनी में क्या कहा ?

पणजी, गोवा के कई हिस्सों में मंगलवार को लगातार चौथे दिन भी भारी बारिश हुई जिसके कारण निचले इलाकों में जलभराव हो गया और राज्य की राजधानी पणजी और अन्य शहरों में यातायात प्रभावित हो गया.भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को गोवा के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है जिसमें कहा गया है कि कुछ स्थानों पर भारी बारिश तथा उत्तरी गोवा और दक्षिणी गोवा जिले में तेज हवाओं के साथ कुछ स्थानों में अत्यधिक बारिश हो सकती है.

50 Km प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेंगी हवाएं : IMD

IMD के अनुसार, तटीय राज्य में लगातार बारिश होने और 50 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने की आशंका है. मछुआरों को ‘रेड अलर्ट’ के दौरान समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है जबकि लोगों को बाढ़ की आशंका वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा गया है.

9 जुलाई को बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी

मंगलवार को गोवा के कई निचले इलाकों में पानी भर गया जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया.पणजी, मडगांव, पोंडा और वास्को सहित सभी प्रमुख शहरों में यातायात प्रभावित हुआ.राज्य यातायात विभाग ने सोमवार को राज्य के लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए ताकि आपात स्थिति में लोग उनसे संपर्क कर सकें.

पिछले 24 घंटों में परनेम में 192 मिमी बारिश दर्ज

मंगलवार को सुबह 8.30 बजे जारी आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में परनेम (उत्तरी गोवा) में सबसे अधिक 192 मिमी बारिश दर्ज की गई जबकि संगुएम (दक्षिण गोवा) में सबसे कम 39.6 मिमी बारिश हुई.विभाग ने कहा, ‘पिछले 24 घंटों में गोवा राज्य के अधिकतर स्थानों पर भारी बारिश तथा कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश हुई.

आईएमडी ने अनुमान लगाया है कि मंगलवार को उत्तरी महाराष्ट्र के तट पर 35 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से तूफान आने तथा 55 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments