Wednesday, July 3, 2024
HomeCrime NewsHaryana Nuh Violence : टीवी चैनल का संपादक गिरफ्तार

Haryana Nuh Violence : टीवी चैनल का संपादक गिरफ्तार

गुरुग्राम। हरियाणा के नूंह और आसपास के जिलों में सांप्रदायिक हिंसा के संबंध में सोशल मीडिया पर कथित भड़काऊ पोस्ट करने पर सुदर्शन न्यूज के एक संपादक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि टीवी चैनल के स्थानीय संपादक मुकेश कुमार को गुरुग्राम साइबर थाना पूर्वी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। टीवी चैनल ने अपने स्थानीय संपादक मुकेश कुमार की गिरफ्तारी को मीडिया की स्वतंत्रता पर हमला करार दिया और शुरू में आरोप लगाया था कि कुछ गुंडों द्वारा उनका अपहरण किया गया था।

गत 31 जुलाई को नूंह में विश्व हिंदू परिषद की जलाभिषेक यात्रा पर हमले और इसके बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 6 लोग मारे गए थे। पुलिस ने कहा कि कुमार ने ट्वीट कर आरोप लगाया था कि एक विदेशी मीडिया हाउस गुरुग्राम पुलिस आयुक्त को फोन कर सांप्रदायिक दंगों को लेकर हिंदुओं के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बना रहा है। शुक्रवार को एक बयान जारी कर गुरुग्राम पुलिस ने कुमार की पोस्ट को आधारहीन, झूठा और भ्रामक  बताया।

इसने कहा कि साइबर अपराध थाने में पत्रकार के खिलाफ IT अधिनियम की संबंधित धारा और अन्य धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। 8 अगस्त को कुमार ने ट्वीट किया अल जजीरा समाचार चैनल गुरुग्राम की पुलिस आयुक्त को कॉल कर उन पर हिंदुओं के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बना रहा है। इस दबाव के बाद कहीं से भी हिंदू कार्यकर्ताओं को उठाया जा रहा है। सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) वरुण दहिया ने शुक्रवार को कहा कि कुमार को गिरफ्तार कर उन्हें मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया।

सुदर्शन न्यूज ने पहले ट्वीट कर दावा किया था कि उसके स्थानीय संपादक कुमार का गुरुग्राम से अपहरण कर लिया गया है। चैनल ने दावा किया कि वह संघर्षरत हिंदू कार्यकर्ताओं की मदद के लिए मेवात गए थे। इसमें कहा गया कि गुरुग्राम के सेक्टर-17 में गुंडों ने उनका अपहरण कर लिया। बाद में उसने एक और बयान जारी कर कहा कि गिरफ्तारी की सूचना देने के लिये बयान जारी करने में गुरुग्राम पुलिस को 7 घंटे लग गए। चैनल ने गिरफ्तारी को पूरी तरह गलत करार दिया।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments