Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरHaryana Elections 2024: हरियाणा के लिए कांग्रेस ने 7 गारंटी का ऐलान,...

Haryana Elections 2024: हरियाणा के लिए कांग्रेस ने 7 गारंटी का ऐलान, MSP और जाति सर्वेक्षण का वादा

नई दिल्ली, कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 7 गारंटी की घोषणा की जिसमें किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी और जाति आधारित सर्वेक्षण के वादे शामिल हैं. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में इन गारंटी की घोषणा की.इस मौके पर कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता अजय माकन, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदय भान और कई अन्य नेता मौजूद थे.

हरियाणा के लिए सात गारंटी

कांग्रेस ने MSP की कानूनी गारंटी और जाति आधारित सर्वेक्षण के साथ ही 18 से 60 साल तक की महिलाओं के लिए हर महीने 2000 रूपये की राशि, वृद्धों, दिव्यांगो और विधवाओं को हर महीने 6-6 हजार रुपये की पेंशन, 2 लाख सरकारी नौकरियों, 300 यूनिट बिजली मुफ्त, 25 लाख रुपये का मुफ्त इलाज, गरीबों के लिए भूखंड और 2 कमरों के मकान का वादा किया है.

पुरानी पेंशन लागू करने का किया वादा

कांग्रेस ने यह वादा भी किया है कि सत्ता में आने पर वह पुरानी पेंशन योजना को लागू करेगी और हर परिवार को 500 रुपये का रसोई गैस सिलेंडर देगी.हरियाणा की 90 विधानसभा सीट के लिए 1 चरण में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments