Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरHaryana Elections 2024 : AAP ने 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की...

Haryana Elections 2024 : AAP ने 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, अब तक 29 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान, देखें लिस्ट

नई दिल्ली/चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. सीट बंटवारे पर कांग्रेस के साथ बातचीत विफल रहने के बाद सोमवार को पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. अपनी दूसरी सूची में आप ने इंद्री, साढौरा, थानेसर, रतिया, आदमपुर, बरवाला, तिगांव, फरीदाबाद और बावल निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है.इंद्री से हवा सिंह को और फरीदाबाद से प्रवेश मेहता को उतारा गया है.

हरियाणा आप इकाई के प्रमुख ने कही थी ये बात

इससे पहले आप की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने बताया था कि पार्टी अपनी दूसरी सूची जारी करेगी. गुप्ता ने पीटीआई से कहा, ”हमने उनका (कांग्रेस का) उचित समय तक इंतजार किया. हम आज दूसरी सूची जारी करेंगे. आप पूरी ताकत से 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हमारा एकमात्र लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकना है.”भाजपा पर हरियाणा को अपराध की राजधानी में तब्दील करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा,”हरियाणा में बेरोजगारी चरम पर है और लोगों ने बदलाव के लिए मन बना लिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा के बेटे हैं.”

विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है. 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा. कांग्रेस और आप ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ा था जबकि पंजाब में उन्होंने अलग-अलग चुनाव लड़ा था. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने हरियाणा में आप को एक सीट दी थी, जिस पर उसकी हार हुई थी. वर्ष 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप ने 46 सीट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वह एक सीट भी नहीं जीत पाई थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments