Wednesday, July 3, 2024
Homeखेल-हेल्थHardik Pandya को सौतेला भाई ने लगाया चूना, 4 करोड़ रुपये से...

Hardik Pandya को सौतेला भाई ने लगाया चूना, 4 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की,मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार,जानें पूरा मामला

मुंबई, मुंबई पुलिस ने क्रिकेटर हार्दिक पंड्या के सौतेले भाई को ‘पॉलिमर’ कारोबार में उनके और उनके भाई क्रुणाल के साथ कथित तौर पर 4 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने सोमवार को 37 वर्षीय वैभव पंड्या को आपराधिक विश्वासघात, आपराधिक धमकी, आपराधिक साजिश, जालसाजी और अन्य संबंधित धाराओं के आरोप में गिरफ्तार किया.

क्या है पूरा मामला ?

अधिकारी ने कहा ‘क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या ने अपने सौतेले भाई के साथ मिलकर मुंबई में एक साझेदारी-आधारित इकाई की स्थापना कर 2021 में पॉलिमर व्यवसाय शुरू किया था. साझेदारी की शर्तों के अनुसार हार्दिक पंड्या और कुणाल पंड्या ने 40. 40 प्रतिशत का निवेश किया, जबकि वैभव ने 20 प्रतिशत पूंजी का निवेश किया.यह निर्णय लिया गया कि वैभव ‘व्यवसाय के दैनिक परिचालन को संभालेंगे और मुनाफा उसी अनुपात में वितरित किया जाएगा.”

सोतेले भाई खोल दी एक और इकाई

अधिकारी ने बताया कि ‘इसके बाद वैभव ने हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या को बताए बिना उसी व्यवसाय में काम करने वाली एक और इकाई स्थापित की और व्यवसाय शुरू कर दिया.इसके साथ ही उसने साझेदारी आधारित समझौते का उल्लंघन किया. नई इकाई के कारण साझेदारी वाली इकाई का मुनाफा कम हो गया जिससे लगभग तीन करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.इस दौरान उसने (वैभव) अपना मुनाफा 20 से 33 फीसदी तक बढ़ा लिया जिससे हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या को नुकसान हुआ.उन्होंने बताया कि वैभव ने साझेदारी खाते से लगभग 1 करोड़ की धनराशि भी अपने खाते में स्थानांतरित कर ली.

हार्दिक पंड्या को दी धमकी

उन्होंने कहा कि जब क्रिकेटर बंधुओं ने इस संबंध में वैभव से सवाल जवाब किया तो उसने कथित तौर पर उनकी (हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या) प्रतिष्ठा खराब करने की धमकी दी. क्रिकेटर के अकाउंटेंट ने सोमवार को खार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया और इसे EOW को स्थानांतरित कर दिया गया. उन्होंने कहा कि अपराध में वैभव पंड्या की संलिप्तता सामने के बाद ईओडब्ल्यू अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया.बताया कि उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे शुक्रवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments