Wednesday, October 2, 2024
Homeखेल-हेल्थIPL-2024 : गुजरात टाइटंस को मिला नया कप्तान शुभमन गिल, फिर से...

IPL-2024 : गुजरात टाइटंस को मिला नया कप्तान शुभमन गिल, फिर से मुंबई के हुए हार्दिक पंड्या

मुंबई। आखिर वही हुआ जिसकी खबरें लगातार सामने आ रही थीं। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण यानी IPL-2024 में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या नहीं होंगे। उनकी जगह भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) नए कप्तान होंगे। फ्रेंचाइजी की ओर से सोमवार को यह घोषणा की गई। वहीं हार्दिक पंड्या फिर से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ जाएंगे। शुभमन गिल भी साल 2022 से गुजरात टाइटंस से जुड़े हुए हैं। पहले ही साल टीम ने आईपीएल का खिताब जीता और उसमें शुभमन की महत्वूपूर्ण भूमिका रही। ऐसे में टीम प्रबंधन ने भी उन पर भरोसा जताया और टीम की कमान उनके हाथ में सौंपी गईं।

गुजरात टाइटंस के क्रिकेट डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने बताया कि ’शुभमन गिल पिछले दो सालों में अपने खेल को एक अलग स्तर पर लेकर गए हैं। हमने उन्हें न केवल एक बल्लेबाज के रूप में, बल्कि एक लीडर के तौर पर भी परिपक्व होते देखा है। उन्होंने गुजरात टाइटंस को शानदार टीम बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। गिल ने 2022 सीज़न में टीम को चैंपियन बनाने में अहम रोल अदा किया, जबकि 2023 सीज़न में उन्होंने काफी शानदार बैटिंग की। उनकी परिपक्वता और कौशल जगजाहिर हैं। हम शुभमन जैसे युवा खिलाड़ी के नेतृत्व में नई यात्रा पर निकलने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाए जाने के बाद शुभमन गिल ने भी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर काफी खुशी और गर्व है। इतनी बेहतरीन टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए, मैं फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं। हमारे दोनों सीज़न शानदार रहे हैं और मैं इस टीम का नेतृत्व करने के लिए काफी उत्सुक हूं।

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को गुजरात टाइटंस से किया ट्रेड

इधर, मुंबई इंडियंस ने काफी उठापटक के बाद हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर लिया। हार्दिक के ट्रेड डील की जानकारी देते हुए गुजरात टाइटंस के क्रिकेट डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने कहा, गुजरात टाइटंस के पहले कप्तान के तौर पर, हार्दिक पंड्या ने फ्रेंचाइजी के लिए दो बेहतरीन सीज़न डिलीवर किए। हार्दिक की अगुवाई में टीम ने IPL ट्रॉफी जीती और जबकि एक बार फाइनल में जगह बनाई। हालांकि अब उन्होंने मुंबई इंडियंस में वापसी की इच्छा जताई है। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

कैमरून ग्रीन की जगह लिया पंड्या को

हार्दिक को अपनी टीम में शामिल करने के लिए मुंबई की टीम ने धाकड़ खिलाड़ी कैमरन ग्रीन की कुर्बानी दी। ग्रीन को मुंबई ने 17.5 करोड़ रुपए में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ट्रेड किया था।

गुजरात टाइटंस के रिटेन किए गए खिलाड़ी

डेविड मिलर, शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, साई किशोर, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा।

गुजरात टाइटंस के रिलीज किए गए खिलाड़ी

यश दयाल, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, प्रदीप सांगवान, ओडेन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, दासुन शनाका।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments