Monday, September 30, 2024
Homeताजा खबर12 वीं पास तक के लिए सरकारी नौकरी, 2 लाख तक मिलेगी...

12 वीं पास तक के लिए सरकारी नौकरी, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी

अगर आप कई समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए अच्छी खबर है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने देशभर के एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल में 4 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के तहत टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर भर्तियां की जाएंगी. भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल की ऑफिशल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है आवेदन करने की अंतिन तिथि 18 अगस्त तक हैं. पद पर भर्ती होने के बाद उम्मीदवार को हर महीने 30,000 रुपए से लेकर 2 लाख 9200 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी.

एज लिमिट

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल में निकली 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आपकी उम्र 18 से 50 साल तक की होनी चाहिए. एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल में निकली भर्ती में उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट, स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा.

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल में निकले भर्ती में प्रिंसिपल के 303 पद, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के 2266 पद, एकाउंटेंट के 361 पद, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के 759 पद, लैब अटेंडेंट के 373 पदों को शामिल किया गया है.  इस भर्ती में 303 पदों पर प्रिंसिपल की भर्ती की जाएगी. प्रिंसिपल पद के लिए योग्यता मास्टर डिग्री, बीएड, बतौर वाइस प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी के तौर पर कम से कम 12 साल का अनुभव होना चाहिए. आयु सीमा अधिकतम 50 साल रखी गई है.पीजीटी के 2266 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए योग्यता में पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ बीएड होना अनिवार्य है. इनकी आयु सीमा 40 साल रखी गई है. अकाउंटेंट के 361 पदों के लिए उम्मीदवार के पास कॉमर्स की डिग्री होना चाहिए.अधिकतम आयु 30 साल रखी गई है. जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के 759 पदों पर यह भर्ती हो रही है. इन पदों के लिए 12वीं पास होना जरूरी है. वहीं, कम से कम 35 शब्द प्रति मिनट की गति से इंग्लिश टाइपिंग या 30 शब्द प्रति मिनट की गति से हिन्दी टाइपिंग होना अनिवार्य है. अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है. लैब अटेंडेंट के 373 पदों के लिए उम्मीदवार के पास 10वीं पास की मार्कशीट और लैब टेक्निशियन में डिप्लोमा सर्टिफिकेट या 12वीं साइंस सब्जेट के साथ पास होना चाहिए. अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है

भर्ती प्रक्रिया में प्रिंसिपल के पद पर आवेदन के लिए 2000 रुपए फीस देना होगी. जबकि पीजीटी के पद के लिए लिए 1500 रुपए फीस देना होगी. इसी तरह नान टीचिंग स्टाफ के लिए पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को 1000 रुपए फीस देना होगी. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाएं. अपनी सभी जरुरी जानकारी दर्ज करें और फीस का भुगतान करें. सबमिट बटन पर क्लिक करें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments