Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरGogamedi Murder : राजस्थान में गुस्से का उबाल, सड़कों पर उतरा राजपूत...

Gogamedi Murder : राजस्थान में गुस्से का उबाल, सड़कों पर उतरा राजपूत समाज, जनसैलाब ने थामी रफ्तार, प्रदेश में जनजीवन प्रभावित

जयपुर। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बुधवार को राजस्थान में कई जगह प्रदर्शन हुए। फिलहाल कहीं से हिंसा की कोई खबर नहीं है। पुलिस के अनुसार हमलावरों की पहचान की ली गई है और उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

राजपूत समुदाय के लोगों ने जयपुर के खातीपुरा इलाके में प्रदर्शन किया, जहां से उन्होंने बाजार बंद कराने के लिए दूसरे हिस्सों में कूच किया। गोगामेड़ी समर्थकों ने हत्या के विरोध में जयपुर बंद का आह्वान किया है। राजधानी जयपुर में कई स्कूलों ने एहतियातन छुट्टी घोषित कर दी है।

श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने गोगामेड़ी को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए पुलिस महानिदेशक को हटाने की मांग की। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘पंजाब पुलिस से सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी लेकिन राजस्थान पुलिस ने उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की। यह साफ तौर पर पुलिस की विफलता है। पुलिस महानिदेशक को हटाया जाना चाहिए, लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।’’

मकराना ने कहा कि आरोपियों को नहीं पकड़े जाने पर राजपूत समाज में भारी आक्रोश है और वे देशभर में विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि इस घटना से न केवल राजपूत समाज, बल्कि ‘सर्व समाज’ आक्रोशित है।

कुछ लोगों ने जयपुर में खातीपुरा सड़क को जाम कर दिया। बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग जयपुर के मानसरोवर इलाके में मेट्रो मास अस्पताल के बाहर बैठे हैं जहां गोगामेड़ी का शव रखा गया है। जोधपुर व उदयपुर से भी प्रदर्शन के समाचार हैं लेकिन कोई हिंसा नहीं हुई।

जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोसेफ ने बताया कि मंगलवार को गोगामेड़ी और अपने साथ आए नवीन सिंह शेखावत की गोली मारकर हत्या करने वाले दो हमलावरों पहचान कर ली गई है और उनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा, ‘‘एक आरोपी हरियाणा का है और दूसरा राजस्थान का है।’’

गोगामेड़ी की मंगलवार को यहां श्यामनगर में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन सिंह शेखावत की भी गोली मारकर हत्या कर दी। जोसेफ ने बताया कि दोनों आरोपी गोगामेड़ी के परिचित नवीन सिंह के माध्यम से गोगामेड़ी के घर तक पहुंचे थे। हालांकि, यह जांच का विषय है कि कपड़े की दुकान चलाने वाले शेखावत को दोनों हमलावरों के इरादों की जानकारी थी या नहीं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments