Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरGogamedi Murder : अंतिम संस्कार पर बनी सहमति, SMS अस्पताल में रात...

Gogamedi Murder : अंतिम संस्कार पर बनी सहमति, SMS अस्पताल में रात को हुआ पोस्टमार्टम, गुरुवार सुबह पार्थिव देह के होंगे दर्शन

जयपुर। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार गुरुवार दोपहर बाद होगा। प्रशासन और परिजनों के बीच सभी मांगों पर बुधवार रात को सहमतिबन गई।गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने की धरना खत्म करने की घोषणा की। कई दौर की वार्ता के बाद मांगों पर सहमति बनी। मंगलवार को गोगामेड़ी की हत्या के बादप से मेट्रो मास अस्पताल के बाहर धरना चल रहा था। सर्व समाज के आह्वान पर बुधवार को राजस्थान बंद रहा। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के परिजनों की मांग पर एक्शन लेते हुए श्याम नगर थानाधिकारी मनीष गुप्ता और बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

इस बीच बुधवार रात को गोगामेड़ी की पार्थिव देव अस्पताल की मोर्चरी में लाई गई।SMS अस्पताल में पोस्टमार्टम, किया गया। मजिस्ट्रेट ने रात के वक्त पोस्टमार्टम की स्वीकृति दी। इसके बाद SMS अस्पताल के चिकित्सकों को अलर्ट किया गया। फॉरेंसिक मेडिसिन, न्यूरो सर्जरी, सीटी सर्जरी और रेडियोलॉजी के चिकित्सक रात को अस्पताल में जुटे रहे।

इससे पहले गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में चौथे दौर की वार्ता सफल रही। सुखदेव सिंह के समर्थकों ने श्याम नगर थानाधिकारी और बीट कांस्टेबल को सस्पेंड करने के साथ 72 घंटे के अंदर शूटर्स को गिरफ्तार करने की मांग रखी। प्रशासन की ओर से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत को आश्वासन दिया गया। प्रशासन से मिले आश्वासन के बाद मेट्रो मास अस्पताल से बाहर लोग निकल गए।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए, कहा है कि धोखे से ‘शेर को गीदड़ों’ ने मारा है। जो घर से चला गया उसकी कमी पूरी नहीं हो सकती। अब मेरी एक मांग है कि जब तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक यहां से हिलना नहीं है।

मामले में प्रशासन ने आश्वासन दिया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को सुरक्षा देने में जिन अधिकारियों की लापरवाही रही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गोगामेड़ी के परिवार को सुरक्षा दी जाएगी। NIA पूरे मामले की जांच करेगी। नई सरकार जब बनेगी तब आर्थिक मदद की जाएगी।

इस बीच मुख्य सचिव उषा शर्मा ने सुखदेव गोगामेडी हत्याकांड मामले में कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को रिपोर्ट दी। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा हकि जिला कलेक्टर स्तर पर हालात की मॉनिटरिंग की जा रही है। केंद्र सरकार के स्तर पर भी तीन कंपनियां तैनात की गई हैं। अपराधियों को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments