Wednesday, October 16, 2024
Homeखेल-हेल्थVirat Kohli की खराब फॉर्म को लेकर Gautam Gambhir का बयान, बोले-'हर...

Virat Kohli की खराब फॉर्म को लेकर Gautam Gambhir का बयान, बोले-‘हर मैच के बाद आकलन सही नहीं’, पढ़ें और क्या कहा ?

बेंगलुरू, भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर पिछले कुछ अर्से में विराट कोहली के खराब फॉर्म से चिंतित नहीं है और उन्होंने कहा है कि इस स्टार बल्लेबाज में रनों की उतनी ही भूख है जितनी डेब्यू के समय थी लिहाजा हर मैच के बाद आकलन करना सही नहीं है.

पिछली 8 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक

बता दें कि कोहली ने पिछली 8 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक ( सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2023 में 76 रन ) लगाया. न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले उनका फॉर्म में लौटना जरूरी है चूंकि इसके बाद भारतीय टीम को 5 टेस्ट के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है.

”विराट कोहली विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं”

गंभीर ने यहां पत्रकारों से कहा,” विराट को लेकर मेरी सोच एकदम स्पष्ट है कि वह विश्व स्तरीय क्रिकेटर है.उसने इतने साल से इतना अच्छा प्रदर्शन किया है. रनों को लेकर उसकी भूख वैसी ही है जैसी पदार्पण के समय थी. यही भूख उसे विश्व स्तरीय क्रिकेटर बनाती है. मुझे यकीन है कि वह इस श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया में भी रन बनाएगा.”

हर मैच के बाद आकलन सही नहीं है : गंभीर

गंभीर ने कहा कि किसी खिलाड़ी का आकलन एक खराब मैच या श्रृंखला के आधार पर नहीं किया जाना चाहिए.उन्होंने कहा,” हर मैच के बाद आकलन सही नहीं है.अगर आप हर मैच के बाद ऐसा करने लगे तो यह उनके लिये सही नहीं होगा. यह खेल है और विफलता का सामना करना ही होता है. अगर हमें नतीजे अनुकूल मिल रहे हैं तो चिंता की कोई बात नहीं है.’’

रोज कोई अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकता: गंभीर

गौतम गंभीर ने आगे कहा-”रोज कोई अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकता. हमारा काम खिलाड़ियों का समर्थन करते रहना है. मेरा काम सर्वश्रेष्ठ 11 का चयन करना है , किसी को बाहर करना नहीं. हमें 8 टेस्ट लगातार खेलने हैं और सभी की नजरें अच्छे प्रदर्शन पर है.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments