Monday, July 1, 2024
Homeखेल-हेल्थTeam India Head Coach : टीम इंडिया के हेड कोच के लिए...

Team India Head Coach : टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आज इंटरव्यू देंगे गौतम गंभीर,BCCI को मिला है मात्र 1 आवेदन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर आज भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए इंटरव्यू देंगे.कोच पद के लिए आवेदन करने वाले गंभीर इकलौते उम्मीदवार हैं.ऐसे में उनका हैड कोच चुना जाना तय है.गौतम गंभीर आज जूम कॉल पर क्रिकेट सलाहकार समिति यानी CAC के सामने इंटरव्यू के लिए मौजूद रहेंगे.

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. BCCI ने मई के महीने में इस पद के लिए आवेदन मंगाए थे, जिसकी अंतिम तारीख 27 मई तय की गई थी.नए कोच का कार्यकाल जुलाई 2024 से शुरू होगा और 31 दिसंबर 2027 तक चलेगा.गंभीर ने हाल ही में IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर का पद संभाला था.

जो 3 सदस्यीय CAC गंभीर का इंटरव्यू लेगी उसमें पूर्व क्रिकेटर अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाईक शामिल होंगे.चयनकर्ता खोजने के लिए CAC द्वारा साक्षात्कार भी आयोजित किए जाएंगे.जो सलिल अंकोला की जगह लेंगे.भारतीय चयन समिति में फिलहाल 2 चयनकर्ता पश्चिम जोन से हैं. यहां सलील अंकोला और मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर दोनों वेस्ट जोन से आते हैं. ऐसे में नया चयनकर्ता उत्तर जोन से आ सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments