Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरHit and Run Law : ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल खत्म, केन्द्र सरकार...

Hit and Run Law : ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल खत्म, केन्द्र सरकार ने कहा, कानून लागू करने से पहले ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस से करेंगे चर्चा

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से केन्द्र सरकार में पारित किए गए हिट एंड रन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालकों के लिए मंगलवार रात राहत लेकर आई। केंद्र सरकार ने हड़ताल कर रहे ट्रक ड्राइवर्स से काम पर लौटने की अपील की। नई दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) से मीटिंग की। इसके बाद कहा कि नया कानून अभी लागू नहीं हुआ है। भारतीय न्याय संहिता 106/2 लागू करने से पहले संगठन प्रतिनिधियों के साथ चर्चा होगी, उसके बाद ही कोई निर्णय होगा।

सरकार के साथ बातचीत के बाद ट्रांसपोर्टर्स ने भी बड़ा फैसला लिया। देश में चल रही ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल खत्म हो गई। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि हिट एंड रन कानून फिलहाल लागू नहीं होगा।

हिट एंड रन कानन में हुए नए बदलाव के खिलाफ कई राज्यों में ट्रक ड्राइवर्स हड़ताल पर हैं। इसके चलते पेट्रोल-डीजल, फल-सब्जी और बाकी जरूरी चीजें नहीं पहुंच रही हैं। इससे इन सभी के दाम बढ़ गए हैं। कांग्रेस और भारतीय किसान यूनियन ने ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल का समर्थन किया।

राजस्थान में ट्रक-बसों के चक्के जाम, रोडवेज बसों का भी संचालन बंद

राजस्थान में सोमवार को शुरू हुआ विरोध मंगलवार (2 जनवरी) को भी जारी है। प्रदेश में ट्रक और ट्रेलर एसोसिएशन के साथ प्राइवेट बस ऑपरेटर्स भी हड़ताल पर उतर आए हैं। ए​हतियात के तौर पर रोडवेज बसों का संचालन सोमवार को बंद रहा। अलवर, अजमेर, जयपुर, भीलवाड़ा समेत अलग-अलग जिलों में इस कानून को लेकर विरोध किया गया और चक्का जाम किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments